scriptयात्रियों की डिमांड के बावजूद रायपुर से मुंबई के लिए नहीं मिल रही नई फ्लाइट की सुविधा | No new direct flight for Raipur to Mumbai in winter season | Patrika News

यात्रियों की डिमांड के बावजूद रायपुर से मुंबई के लिए नहीं मिल रही नई फ्लाइट की सुविधा

locationरायपुरPublished: Sep 16, 2019 08:56:32 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

अक्टूबर से फरवरी तक विंटर सीजन के लिए किसी नए शहरों से कनेक्टिविटी के लिए भी विमानन कंपनियों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

यात्रियों की डिमांड के बावजूद रायपुर से मुंबई के लिए नहीं मिल रही नई फ्लाइट की सुविधा

यात्रियों की डिमांड के बावजूद रायपुर से मुंबई के लिए नहीं मिल रही नई फ्लाइट की सुविधा

रायपुर. यात्रियों की डिमांड होने और व्यापारिक, राजनीतिक और सामाजिक संगठनों की मांग के बाद भी अभी तक रायपुर-मुंबई, मुंबई-रायपुर के लिए विंटर सीजन में किसी कंपनी से फ्लाइट का प्रस्ताव माना एयरपोर्ट के पास नहीं पहुंचा है, जबकि अगले महीने के अंत तक विंटर सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

अक्टूबर से फरवरी तक विंटर सीजन के लिए किसी नए शहरों से कनेक्टिविटी के लिए भी विमानन कंपनियों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है। एयरपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर से मुंबई के लिए रोजाना औसतन 1000 से अधिक यात्रियों का दबाव है, वहीं माना एयरपोर्ट से मुंबई के लिए विमानों में सीटों की संख्या लगभग 450 के करीब है। ऐसे में यात्रियों को अन्य शहरों से मुंबई का सफर तय करना मजबूरी बनते जा रहा है। रायपुर-मुंबई, मुंबई-रायपुर के लिए सीधी उड़ानों की संख्या सिर्फ 2 है, वहीं एयर इंडिया की एक फ्लाइट रायपुर से विशाखापट्नम फिर मुंबई के लिए उड़ान भरती है। विंटर सीजन में यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा। ऐसे में मुंबई के लिए किराया बढऩा तय माना जा रहा है।

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि विंटर सीजन का शेड्यूल अगले महीने के अंत जारी होगा। मुंबई के लिए नई फ्लाइट को लेकर किसी भी कंपनी का प्रस्ताव नहीं मिला है। नए शहरों से कनेक्टिवीटी के लिए अभी तक कंपनियों से निराशा हाथ लगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो