scriptछत्तीसगढ़ को तीन राज्यों से जोड़ेगी यह फ्लाइट, पहली उड़ान 28 जून को, बुकिंग शुरू | New flight service start in chhattisgarh from June 28 | Patrika News

छत्तीसगढ़ को तीन राज्यों से जोड़ेगी यह फ्लाइट, पहली उड़ान 28 जून को, बुकिंग शुरू

locationरायपुरPublished: Apr 15, 2019 11:53:46 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

प्रयागराज (इलाहाबाद) के लिए 28 जून से शुरू हो रही नई फ्लाइट चार राज्यों को जोडेगी

Mana airport

छत्तीसगढ़ को तीन राज्यों से जोड़ेगी यह फ्लाइट, पहली उड़ान 28 जून को, बुकिंग शुरू

रायपुर. प्रयागराज (इलाहाबाद) के लिए 28 जून से शुरू हो रही नई फ्लाइट चार राज्यों को जोडेगी, जिसमें छत्तीसगढ़, कोलकाता, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश शामिल है। लखनऊ के लिए माना एयरपोर्ट से सीधी फ्लाइट बंद होने के बाद प्रयागराज फ्लाइट का विकल्प यात्रियों को मिलेगा।
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना से 28 जून से इस नई विमान सेवा की शुरूआत की जा रही है। समय सारिणी जारी करने के साथ बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। रायपुर से यह फ्लाइट 12.20 बजे उड़ान भरेगी, जो कि दोपहर 1.50 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुचेगी, वहीं प्रयागराज से यह फ्लाइट सुबह 10.05 बजे छुटेगी, जो के दोपहर 12 बजे माना एयरपोर्ट पहुंचेगी। यह फ्लाइट सातो दिन रहेगी।
राजधानी के ट्रैवल्स एजेंसियों के संचालकों का कहना है कि बीते वर्ष रायपुर से लखनऊ के लिए नई विमान सेवा की शुरूआत की गई थी, लेकिन इसे बंद कर दिया गया, अब प्रयागराज के लिए सीधी उड़ान शुरू होने से लखनऊ जाने के लिए भी यात्री इस विमान में सवार होंगे।
प्रयागराज से लखनऊ की दूरी सडक़ मार्ग से लगभग 200 किलोमीटर है। ऐसे में यात्री रायपुर और प्रयागराज फिर लखनऊ की यात्रा सडक़ मार्ग से कर सकते हैं। प्रयागराज के लिए बुकिंग शुरू होने के बाद पहले से तीन दिन की सीटें पूरी हो चुकी है। रायपुर से प्रयागराज के लिए लंबे समय से विमान की मांग की जा रही थी।

समर शेड्यूल जारी
स्वामी विवेकानंद माना एयरपोर्ट ने विमानों का समर शेड्यूल जारी कर दिया है। यह शेड्यूल अक्टूबर नवंबर तक जारी रहेगा। समर शेड्यूल में विमानों के समय में मामूली फेरबदल किया गया है, वहीं नई विमानों को भी इसी शेड्यूल में शामिल किया गया है। इसमें रायपुर से चेन्नई की उड़ान भी शामिल है।

शहरटेक ऑफलैंडिंग
प्रयागराज – रायपुरसुबह 10.0512.00 बजे
रायपुर – प्रयागराजदोपहर 12.201.50 बजे
कोलकाता- प्रयागराजसुबह 6.459.25 बजे
प्रयागराज- कोलकातादोपहर 2.104.10 बजे
कोलकाता- जबलपुरशाम 4.457.05 बजे
जबलपुर- कोलकातारात 7.5010.10 बजे
 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो