scriptनक्सल खौफ… डॉग स्क्वायड की टीम जंगल में कर रही चप्पे-चप्पे की निगरानी | Naxal terror: Dog Squad team monitoring forest in rajnandgoan | Patrika News
रायपुर

नक्सल खौफ… डॉग स्क्वायड की टीम जंगल में कर रही चप्पे-चप्पे की निगरानी

डॉग स्क्वायड की टीम जंगल में कर रही चप्पे-चप्पे की निगरानी

रायपुरNov 01, 2018 / 05:35 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh news

नक्सल खौफ… डॉग स्क्वायड की टीम जंगल में कर रही चप्पे-चप्पे की निगरानी

रायपुर/राजनांदगांव. चुनाव के पहले माओवादियों द्वारा बस्तर के बीजापुर व दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलो व मीडिया कर्मियों को निशाना बनाया गया। नक्सली घटना को देखते हुए जिले में भी सुरक्षा बलों को एलर्ट जारी कर दिया गया है।
सुरक्षा बल के जवान डॉग स्क्वायड के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे पर जांच कर रही है। गौरतलब है कि जिले के मानपुर-मोहला और गातापार-भावे क्षेत्र सबसे अधिक नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। कुछ समय पहले नक्सलियों ने मानपुर-मोहला क्षेत्र में बैनर-पोस्टर व पर्चा फेंक कर चुनाव बहिष्कार का एलान भी किया था।
मीडियाकर्मियों को दी जाएगी सुरक्षा
एसपी कमल लोचन कश्यप ने बताया कि बस्तर की घटना के बाद पुलिस व सुरक्षा बल के जवान सतर्क हो गई है। उन्होने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कवरेज के लिए जाने वाले मीडिया कर्मियों को जानकारी देने पर पुलिस सुरक्षा मुहैय्या कराएगी। गौरतलब है कि मंगलवार को बस्तर में कवरेज के लिए इलेक्ट्रानिक मीडिया का एक रिपोर्टर की नक्सली हमला में मौत हो गई है। वहीं कुछ लोग घायल है।
चप्पे-चप्पे पर निगरानी कर रही है
नक्सलियों के किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने पुलिस व सुरक्षा बल के जवानों को निर्देशित किया गया है।
नक्सल प्रभावित क्षेत्र में फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है। डॉग स्क्वायड के साथ जवान चप्पे-चप्पे पर निगरानी कर रही है।
कमल लोचन कश्यप, एसपी
बड़ी संख्या में मौजूदगी की जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार जिले के साउथ व ईस्ट के बीच मानपुर- मदनवाड़ा और नार्थ के भावे, गातापार क्षेत्र में बड़ी संख्या में नक्सलियों के मौजूदगी की जानकारी सामने आ रही है। जिला पुलिस व सुरक्षा बल के जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने सतर्क हो गई है। जवानो द्वारा डॉग स्क्वायड के साथ निगरानी की जा रही है। इसके अलावा प्रभावित क्षेत्रों में जवानों की संख्या भी बढ़ा दी गई है।
आईजी ने ली बैठक
माओवाद प्रभावित इलाकों में चुनाव की सुरक्षा तैयारियों को लेकर दुर्ग रेंज के आईजी जीपी सिंह ने पुलिस के अफसरों की बैठक ली। आईजी ने चुनाव के दौरान मतदान दल, मतदाताओं और मीडिया की सुरक्षा को लेकर किए जा रहे उपायों को लेकर निर्देश जारी किए।

Home / Raipur / नक्सल खौफ… डॉग स्क्वायड की टीम जंगल में कर रही चप्पे-चप्पे की निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो