scriptसुपेबेड़ा गांव पहुंचे मंत्री सिंहदेव ने किडनी प्रभावित मरीजों से की मुलाकात, की ये तीन बड़ी घोषणाएं | Minister TS Singhdeo three big announcements for supebeda village | Patrika News

सुपेबेड़ा गांव पहुंचे मंत्री सिंहदेव ने किडनी प्रभावित मरीजों से की मुलाकात, की ये तीन बड़ी घोषणाएं

locationरायपुरPublished: Feb 02, 2019 07:43:49 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

किडनी की बीमारी से बड़ी संख्या में मरीजों की मौत की वजह से सुर्खियों में आए छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा गांव का शनिवार को मुआयना करने भूपेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिहंदेव पहुंचे।

Supebeda Village

Minister TS Singhdeo three big announcements for supebeda village

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिहंदेव शनिवार को छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा गांव पहुंचे। मंत्री टीएस सिंहदेव ने यहां किडनी की बीमारी से पीड़ित मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात की।
इस दौरान मंत्री सिंहदेव ने गंभीर किडनी पीड़ित को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाए जाने की बात कही। उन्होंने हेल्थ चेकअप के लिए गांव के ग्रामीणों को बस से रायपुर चलने का भी आग्रह किया। इस दौरान सुपेबेड़ा गांव के लोगों ने मंत्री से पीने का स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने की मांग की।
सुपेबेड़ा में मंत्री टीएस सिंहदेव ने तीन बड़ी घोषणाएं की। मंत्री ने कहा कि तेल नदी के पानी को सुपेबेड़ा तक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने यहां पर सब हेल्थ सेंटर बनाने के साथ-साथ रास्ते में पुल बनाने की भी घोषणा की।
बतादें कि सुपेबेड़ा और उससे लगे 5 गांवों में किडनी की बीमारी पिछले एक दशक से फैली हुई है। सरकारी आंकड़ों की बात करें तो सुपरबेड़ा में अब तक किडनी की बीमारी से 70 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो किडनी की बीमारी से 110 लोग दम तोड़ चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो