scriptलोकसभा चुनाव 2019: आज से शुरू होगी बस्तर की सीट पर नामांकन की प्रक्रिया | Lok Sabha CG 2019: Nomination for Bastar seat start from today | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: आज से शुरू होगी बस्तर की सीट पर नामांकन की प्रक्रिया

locationरायपुरPublished: Mar 18, 2019 09:04:41 am

Submitted by:

Deepak Sahu

प्रदेश में तीन चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना 18 मार्च को जारी हो जाएगी

Lok Sabha CG 2019

लोकसभा चुनाव 2019: आज से शुरू होगी बस्तर की सीट पर नामांकन की प्रक्रिया

रायपुर. प्रदेश में तीन चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना 18 मार्च को जारी हो जाएगी। साथ ही पहले चरण में उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होना है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि शासकीय अवकाश को छोडकऱ प्रत्याशी 25 मार्च तक अपना नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक दाखिल कर सकते हैं। 26 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके बाद नाम वापसी के लिए 28 मार्च तक का समय रहेगा। पहले चरण में बस्तर संभाग के 5 जिलों के 8 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 1361146 मतदाता 1878 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे।
छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा सोमवार को देर शाम तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है। उम्मीदवारों के नामों पर मंथन के लिए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय दिल्ली में जमे हुए हैं।
भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय भी दिल्ली में हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार-रविवार की बैठक के बाद सोमवार को दिल्ली में भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक है। इसमें नामों पर अंतिम मुहर लगने के बाद पार्टी उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। इधर, उम्मीदवारों की घोषणा के मामले में कांग्रेस आगे चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो