script200 जहरीले सांपों ने किसान के घर पर किया कब्जा, दहशत में पूरा परिवार | King Cobra: More Than 200 deadly snakes found in farmer's home | Patrika News

200 जहरीले सांपों ने किसान के घर पर किया कब्जा, दहशत में पूरा परिवार

locationरायपुरPublished: Jul 21, 2019 02:24:51 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

King Cobra: बारिश के मौसम में सांप-बिच्छू निकलने की घटनाएं आम होती हैं, लेकिन एक ही जगह अचानक 200 सांप निकल आए यह हैरान कर देने वाली बात है।

deadly snakes found inside house

200 जहरीले सांपों ने किसान के घर पर किया कब्जा, दहशत में पूरा परिवार

रायपुर. बारिश के मौसम में सांप-बिच्छू निकलने की घटनाएं आम होती हैं, लेकिन एक ही जगह अचानक 200 सांप (King Cobra) निकल आए यह हैरान कर देने वाली बात है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कुछ ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक किसान के घर में 200 जहरीले सांप और अंडे पाए गए। मानो सांपों ने किसान के घर पर कब्जा कर रखा हो।यह नजारा देख किसान तो हैरान था ही, वहीं पूरे गांव के लोग दहशत में आ गए और सोच में पड़ गए कि आखिर एक साथ 200 सांप कहां से आ गए।
deadly snakes found inside house
दरअसल, यह मामला दुर्ग के ग्राम पंचायत पौहा के आश्रित ग्राम भैसबोड़ का है। इसी गांव में रहने वाले एक किसान के घर में शाम को उस वक्त हड़कंप मच गया जब घर में पहले एक सांप निकला, फिर दूसरा कुछ देर बाद ही तीसरा और फिर अनगिनत सांप निकलने लगे। एक के बाद एक इतने सांपों को निकलता देख परिवार के लोग सन्न रह गए।
यह खबर जंगल की आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। एक साथ इतने सांप निकलने की खबर मिलते ही एक ओर लोग डरे हुए थे तो कुछ इस नजारे को देखने के लिए किसान के घर की ओर निकल पड़े। देखते-देखते किसान के घर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लेकिन जब रात होने लगी तो सभी लोग अपने-अपने घर चले गए। उसके बाद किसान का परिवार रात भर सांप की दहशत में सारी रात जाग के गुजार दी।
deadly snakes found inside house
सुबह होते ही किसान ने नोवा नेचर की टीम को बुलाया और बताया कि घर में तीन दर्जन से अधिक सांप निकल चुके हैं। नोवा नेचर ने जब पूरे घर में अपनी नजर दौड़ाई। उनकी नजर मकान के पुराने दीवार पर जा टिकी। स्नेक कैचर की टीम ने वह दीवार को ढहाने की बात कही। लोगों ने दीवार को गिराया तो उसमे सैकड़ों सांप देख कर सभी की आंख खुली की खुली रह गई।
स्नेक कैचर की टीम ने करीब तीन दर्जन जहरीले सांपों और सैकड़ों अंडों को सुरक्षित रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया। सैकड़ों सांपों के एक साथ निकलने की घटना से पूरा परिवार अब तक दहशत में है। इस घर से इतने सांप निकलने के बाद से परिवार के लोग अभी तक दहशत में हैं।
King Cobra

ट्रेंडिंग वीडियो