scriptदिवाली के बाद अब होली पर बैंकों और एटीएम से 2 हजार के नोट गायब, लोगों को हो रही परेशानी | Holi CG 2019: No 2000 notes in Banks and ATM | Patrika News

दिवाली के बाद अब होली पर बैंकों और एटीएम से 2 हजार के नोट गायब, लोगों को हो रही परेशानी

locationरायपुरPublished: Mar 20, 2019 10:33:18 am

Submitted by:

Deepak Sahu

बैंक अधिकारियों का कहना है कि अभी आरबीआई से 2000 रुपए के नोट की सप्लाई कम है

CGNews

दिवाली के बाद अब होली पर बैंकों और एटीएम से 2 हजार के नोट गायब, लोगों को हो रही परेशानी

रायपुर. होली के कुछ दिन पहले से ही बैंकों और एटीएम में नोटों की किल्लत की शिकायत आ रही है। दिवाली के बाद अब होली में भी 2000 रुपए का नोट नजर नहीं आ रहा है। एटीएम और बैंक दोनों स्थानों पर 2000 रुपए के नोट लगभग खत्म हो चुके हैं। बाजार में 100, 200 और 500 रुपए के नोट से ही काम चलाया जा रहा हैं। करेंसी की यह किल्लत दिवाली के समय भी देखी गई थी, जब कारोबारी संघों ने भी बड़े नोट नहीं मिलने की समस्या जताई थी।
बैंक अधिकारियों का कहना है कि अभी आरबीआई से 2000 रुपए के नोट की सप्लाई कम है। छोटे नोट होने की वजह से बाजार में यह कमी पूरी हो रही है। इधर शहर के कई एटीएम में त्योहार के मद्देनजर कैश खत्म होन की भी जानकारी मिली है।

सोमवार को पटरी पर लौटेगा कामकाज
होली की छुट्टियां और साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंकों में कामकाज सोमवार को पटरी पर लौटेगा। 21 मार्च गुरुवार को बैंकों में होली की छुट्टी रहेगी, जिसके बाद शुक्रवार को बैंकों में कामकाज प्रभावित हो सकता है। 23 मार्च शनिवार को चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे, वहीं रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने की वजह से बैंक सोमवार को खुलेगा। सोमवार को बैंकों में चेक क्लियरेंस, ट्रांजिक्शन आदि का दबाव देखने को मिल सकता है। होली के दिन बाजार पूरी तरह बंद रहेगा। श्रीराम थोक सब्जी बाजार डूमरतराई में होलसेल कारोबार भी 2 से 3 दिन तक प्रभावित रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो