scriptElection 2024: ये वो स्टार हैं जो बॉलीवुड में चलते, न चुनाव में, अब जनता को भाए मोदी मैजिक | These are the stars who are not popular in Bollywood, nor in elections, now people are liking Modi magic | Patrika News
रायपुर

Election 2024: ये वो स्टार हैं जो बॉलीवुड में चलते, न चुनाव में, अब जनता को भाए मोदी मैजिक

CG Election 2024: सियासत में फिल्मी सितारों की चमक पहले जैसे नहीं रह गई है। आज सभी पार्टिर्यों के टॉप लीडर जहां भी सभा लेते हैं तो भीड़ जुटती ही है। इन्हें अब बैसाखी की जरूरत नहीं है।

रायपुरApr 24, 2024 / 08:16 am

Shrishti Singh

Lok Sabha Chuunav 2024: ढालसिंह पारधी @ वर्तमान में लोकसभा में भाजपा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे लीडर ताबड़तोड़ सभाएं और रोड शो कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, महासचिव प्रियंका गांधी जैसे लीडर को मतदाताओं के सामने सितारों की तरह पेश किया जा रहा है।
चुनाव लड़ा और जीते भी

चुनावी सभा में भीड़ जुटाने के अलावा कई फिल्मी सितारों ने राजनीति में भी किस्मत आजमाया, जिनमें कई सफल हुए तो कई फेल। जैसे अमिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र, गोंविदा राजनीति की जटिलताओं को नहीं समझ सके और जल्द ही राजनीति को अलविदा कह दिया। इसके अलावा विनोद खन्ना चार बार सांसद रहते हुए अंतिम सांस तक राजनीति में रहे। राज बब्बर, शत्रुघ्न सिन्हा, हेमा मालिनी और जया बच्चन जैसे नेता आज भी राजनीति में कायम है। छत्तीसगढ़ी फिल्म अभिनेता अनुज शर्मा भी पहले खूब चुनावी सभाएं लेते रहे हैं। अब विधायक बनकर सक्रिय राजनीति में हैं।
यह भी पढ़ें

हादसा: ट्रक-ऑटो की भिड़ंत में छत्तीसगढ़ के तीन युवकों की ओडिशा में मौत

कभी इन सितारों की रहती थी भारी डिमांड

हेमा मालिनी: चुनाव प्रचार में सबसे ज्यादा डिमांड फिल्म अभिनेत्री ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की रहती थी। हेमा मालिनी वर्षों से भाजपा का प्रचार करने के लिए छत्तीसगढ़ आती रही हैं। इस दौरान वे फिल्म शोले के डायलॉग बोलती तो मैदान तालियों से गूंज जाता था। हालांकि इस चुनाव में उन्होंने खुद को अपने निर्वाचन क्षेत्र मथुरा में प्रचार तक सीमित कर लिया है।
Bollywood actress Hema malini
शत्रुघ्न सिन्हा: कालीचरण जैसी फिल्मों से अलग छवि बनाने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के लिए प्रचार करते रहे हैं। उनके ’खामोश’ डायलॉग की बेहद डिमांड रहती थी। तीन बार के सांसद रहे अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा इस चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल के आसनडोल से चुनाव लड़ रहे हैं।
Bollywood actor Shatrughan Sinha
राज बब्बर: कांग्रेस की ओर से राज बब्बर लंबे समय तक प्रचार करते रहे। राज बब्बर संजीदा कलाकारों में शामिल रहे हैं। जया प्रदा और जया ब’चन: फिल्म एक्ट्रेस जया प्रदा और जया ब’चन समाजवादी पार्टी के लिए लंबे समय तक प्रचार करती रही हैं।
Bollywood actor Raj Babbar
नगमा-उर्मिला: नगमा और उर्मिला मातोंडकर भी कांग्रेस के लिए प्रचार करती रही हैं। अब नगमा ने चुनावों में प्रचार करना छोड़ दिया है। उर्मिला ने कांग्रेस की टिकट पर मुबंई नार्थ सीट से पिछला लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन करारी हार मिली थी। फिलहाल वह राजनीति से दूर है।
Actress Nagma
Bollywood actress Urmila
पार्टियों को अब जरूरत ही नहीं
राजनीतिक विश्लेषक दिवाकर मुक्तिबोध का कहना है कि पहले फिल्मी सितारों का चुनावों में क्रेज था। वे राजनीतिक दलों का प्रचार करते थे और भीड़ जुटाते थे। बहुत संभव है कि लोग इनसे आकर्षित होकर वोट भी करते थे। अब पार्टियों के टॉप लीडर खुद क्राउड पुलर है। ऐसे में सियासत में फिल्मी सितारों की चमक पहले जैसे नहीं रह गई है। आज सभी पार्टिर्यों के टॉप लीडर जहां भी सभा लेते हैं तो भीड़ जुटती ही है। इन्हें अब बैसाखी की जरूरत नहीं है।

Home / Raipur / Election 2024: ये वो स्टार हैं जो बॉलीवुड में चलते, न चुनाव में, अब जनता को भाए मोदी मैजिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो