scriptElection 2024: बीजेपी के राडार में CG मंत्री, खराब परफॉरमेंस वालों का पद जाएगा | Patrika News
रायपुर

Election 2024: बीजेपी के राडार में CG मंत्री, खराब परफॉरमेंस वालों का पद जाएगा

CG Lok Sabha Chuunav 2024: मंत्री बनने की चाहत रखने वाले वरिष्ठ विधायक अपने-अपने क्षेत्र में प्रत्याशी के पक्ष में जमकर प्रचार कर पसीना बहा रहे हैं।

रायपुरApr 26, 2024 / 10:27 am

Shrishti Singh

Amit Shah, PM Modi

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सभी 11 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। इसलिए प्रचार से लेकर हर चीज को साधने को लिए पूरी ताकत लगा दी है। मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों और विधायक भी अपने-अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार में लगे हैं। इस चुनाव में प्रत्याशी बनाए गए कद्दावर नेताओं के साथ-साथ प्रदेश सरकार ऐसे मंत्रियों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है, जिन्हें उनके समाज के जातीय समीकरण को साधने का जिम्मा दिया गया है। ऐसे मंत्रियों का चुनाव बाद भाजपा संगठन द्वारा रिपोर्ट तैयार किया जाएगा। इसके बाद भाजपा के शीर्ष नेतृत्व द्वारा फैसला भी लिया जाएगा। साथ ही विधायकों की भी रिपोर्ट तैयार की जाएगी। भाजपा में चर्चा है कि चुनाव में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वाले विधानसभा के विधायकों को बाद में निगम-मंडलों में पद देकर नवाजा भी जाएगा। साथ ही भाजपा में ऐसी चर्चा भी है कि चुनाव बाद एक-दो मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है।

यह भी पढ़ें

CG 2nd Phase Voting: कांकेर लोकसभा सीट के भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी ने डाला वोट, बीरेश ने कहा – मोदी के जुमेलबाजी में नहीं आएगी जनता

मंत्री और निगम-मंडलों में जगह पाने बहा रहे पसीना

लोकसभा चुनाव के बाद साय सरकार में दो नए मंत्री भी बनाए जाएंगे। क्योंकि एक मंत्री पद खाली है। इसके अलावा एक मंत्री चुनाव लड़ रहे हैं, उनकी जीत पक्की मानी जा रही है। मंत्री बनने की चाहत रखने वाले वरिष्ठ विधायक अपने-अपने क्षेत्र में प्रत्याशी के पक्ष में जमकर प्रचार कर पसीना बहा रहे हैं। वहीं, निगम- मंडलों में अध्यक्ष बनाने का ख्वाब संजोए ऐसे विधायक भी अपने क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को अन्य विधानसभा क्षेत्र से सर्वाधिक वोट से जिताने के लिए जमकर प्रचार कर रहे हैं।

समाज के जाति बहुल इलाके पर नजर

बताया जाता है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने उनके समाज के जाति बहुल वाले इलाकों में विशेष फोकस करने के निर्देश दिए है। इन क्षेत्रों में समाज प्रमुखों, युवाओं और महिलाओं की लगातार बैठकें लेकर भाजपा के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा वोट दिलाने को कहा गया है। इसी वजह से भाजपा सरकार के सभी कैबिनेट मंत्री अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के साथ-साथ समाज के जाति बहुल वाले इलाकों में ज्यादा से ज्यादा दौरा कर हर दिन 10 से 20 चुनावी सभाएं और समाज प्रमुखों से बैठकें ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के 6 पोलिंग बूथों में EVM खराब, बीजेपी प्रत्याशी रूपकुमारी चौधरी ने किया मतदान

वार-पलटवार जोरों पर

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के सामने अपनी प्रतिष्ठा बचाएं रखने के लिए मंत्रियों द्वारा लगातार विपक्ष पर तीखे बयानों से सियासी हमला भी कर रहे हैं। चुनावी सभाओं में साय सरकार और केंद्र सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ विपक्ष की नाकामियां भी उजागर कर रहे हैं।

Home / Raipur / Election 2024: बीजेपी के राडार में CG मंत्री, खराब परफॉरमेंस वालों का पद जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो