scriptकिडनी के इलाज के दौरान डॉक्टर ने कर दी गलत सर्जरी, कोर्ट ने लगाया लाखों का जुर्माना | District consumer forum court lakhs rs penalty of doctor | Patrika News
रायपुर

किडनी के इलाज के दौरान डॉक्टर ने कर दी गलत सर्जरी, कोर्ट ने लगाया लाखों का जुर्माना

इस दौरान लगभग 50 प्रतिशत स्टोन रह गया

रायपुरMar 09, 2019 / 08:11 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

किडनी के इलाज के दौरान डॉक्टर ने कर दी गलत सर्जरी, कोर्ट ने लगाया लाखों का जुर्माना

रायपुर. किडनी के इलाज के दौरान डॉक्टर ने स्टोन निकालने में चिकित्सक को गलती करना महंगा पड़ गया। जिला फोरम ने चिकित्सक पर लाखों रुपए का जुर्माना ठोक दिया। आदेश के बजरंग नगर रायपुर निवासी अनुसार पूनम कुमार साहू ने डॉ. नीतीन गोयल सुयश अस्पताल गुढिय़ारी के खिलाफ केस दर्ज कराया। जिसमें बताया गया कि किडनी में स्टोन की संभावना होने पर सर्जरी की गई। इस दौरान लगभग 50 प्रतिशत स्टोन रह गया। ओपन सर्जरी के दौरान किडनी की सोनोग्राफी नहीं कराई गई। जिसके बाद पीडि़त ने मामले की शिकायत जिला उपभोक्ता फोरम रायपुर में केस दर्जकर की।

फोरम का फैसला
सदस्य प्रिया अग्रवाल ने बताया कि समस्त उपलब्ध दस्तावेज और सुनवाई के दौरान इलाज में लापवाही की बात सामने आई। जिसमें फोरम अध्यक्ष उत्तरा कश्यप द्वारा फैसला सुनाते हुए पीडि़त के चिकित्सकीय व्यय के रूप में 27 हजार 242 रुपए 9 प्रतिशत साधारण वार्षिक ब्याज के साथ भुगतान व मानसिक क्षतिपूर्ति 50 हजार रुपए हर्जाना अनावेदन को देने होंगे। साथ ही अधिवक्ता शुल्क के रूप में दो हजार रुपए भी देय होगा।

पीडि़त ने मांगा था हर्जाना
– इलाज में खर्च राशि 5 लाख
– चिकित्सकीय इलाज 15 हजार

– आर्थिक क्षतिपूर्ति 2 लाख
– मानिसक क्षतिपूर्ति 3 लाख

वाद व्यय 2 लाख

Home / Raipur / किडनी के इलाज के दौरान डॉक्टर ने कर दी गलत सर्जरी, कोर्ट ने लगाया लाखों का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो