scriptRAIPUR के इन इलाकों में मिला डेंगू-मलेरिया के लार्वा, अभी से इन बातों का रखें ध्यान वरना.. | Dengue-Malaria in raipur : Dengue-Malaria larvae found in 30 areas | Patrika News

RAIPUR के इन इलाकों में मिला डेंगू-मलेरिया के लार्वा, अभी से इन बातों का रखें ध्यान वरना..

locationरायपुरPublished: Jul 20, 2019 05:28:37 pm

Dengue-Malaria in raipur: दोबारा जांच के बाद भी यदि पानी में डेंगू-मलेरिया का लार्वा मिला तो बार को बंद करने का (Raipur Nagar Nigam) फरमान दिया गया है।

Dengue-Malaria in raipur

RAIPUR के इन इलाकों में मिला डेंगू-मलेरिया के लार्वा, अभी से इन बातों का रखें ध्यान वरना..

रायपुर. शुरुआती बारिश (Rain in Raipur) के बाद मच्छरों (Dengue-Malaria in raipur) ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है। डेंगू-मलेरिया का लार्वा राजधानी के 30 स्थानों में मिलने से नगर निगम के अधिकारी सकते है। नगर निगम आयुक्त (Raipur Nagar Nigam) ने जिन स्थानों से डेंगू-मलेरिया का लार्वा मिला है। उन स्थानों के पानी का ट्रीटमेंट करने और दोबारा जांच करने का निर्देश दिया है। दोबारा जांच के बाद भी यदि पानी में डेंगू-मलेरिया का लार्वा मिला तो बार को बंद करने का फरमान दिया गया है।

राजधानी में पानी प्रदूषित आने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू-मलेरिया को लेकर अलर्ट जारी किया था। अलर्ट जारी होने के बाद विभागीय अधिकारियों ने राजधानी के 104 स्थानों के पानी का सैंपल लिया और उसको जांच के लिए नगर निगम की लैब में भेजा। विभागीय अधिकारियों ने सैंपल की जांच की तो राजधानी के 30 इलाकों का पानी डेंगू-मलेरिया के लार्वा से प्रदूषित पाया गया। पानी प्रदूषित निकलने पर विभागीय अधिकारियों ने वर्तमान में बोर को बंद करके उसके पानी का ट्रीटमेंट शुरू कर दिया है।

5 वर्ष में हो चुकी 536 लोगों की मौत

..और भी है डेंगू-मलेरिया से जुड़ी ढेरों खबरें

ट्रेंडिंग वीडियो