scriptआचार संहिता के चलते लंबित विकास योजनाओं को पूरा कराने का फरमान | Decision to ful fill pending development plans due to code of conduct | Patrika News

आचार संहिता के चलते लंबित विकास योजनाओं को पूरा कराने का फरमान

locationरायपुरPublished: Dec 14, 2018 10:47:10 am

Submitted by:

Deepak Sahu

नगर निगम के एेसे विकास कार्य जो आचार संहिता के चलते लंबित थे, उन कार्यों को तत्काल प्रारंभ करवाने के निर्देश अधिकारियों को महापौर प्रमोद दुबे ने गुरुवार को दिए।

cg news

आचार संहिता के चलते लंबित विकास योजनाओं को पूरा कराने का फरमान

रायपुर. नगर निगम के एेसे विकास कार्य जो आचार संहिता के चलते लंबित थे, उन कार्यों को तत्काल प्रारंभ करवाने के निर्देश अधिकारियों को महापौर प्रमोद दुबे ने गुरुवार को दिए। यह निर्देश उन्होंने स्मार्ट सिटी के दफ्तर में ली समीक्षा बैठक में दिए।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट रोड, तालाबों के सौंदर्यीकरण सहित अन्य विकास कार्यों के टेंडर व अन्य प्रशासनिक कार्यों को तेजी से निपटाकर धरातल पर उतारे। उन्होंने जोन कमिश्नरों से कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की तैयारी में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। बैठक में अपर आयुक्त अविनाश भोई सहित सभी जोन कमिश्नर व स्वास्थ्य अधिकारी शामिल थे।
कर्मचारियों को नई जिम्मेदारी देते हुए स्वच्छता, सफ ाई व स्वास्थ्य जैसी सेवाओं में नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। मच्छरों, कु त्तों व शहर में घूमने वाले मवेशियों से निजात दिलाने के लिए कहा है। बापू की कुटिया, सियान सदन के प्रबंधन को भी दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया है। आवश्यकता अनुरूप फ ागिंग मशीन क्रय करने के लिए भी उन्होंने कहा है। डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन व कचरों के निपटान की पूरी प्रक्रिया की सघन मॉनिटरिंग करने को कहा है।
बैठक में जोन कमिश्नर संतोष पांडे, राजकुमार डोंगरे, हेमंत शर्मा, कृष्णा खटीक, अरुण साहू, विनय मिश्रा, हेल्थ ऑफिसर डॉ. बीके मिश्रा, कार्यपालन अभियंता राजेश शर्मा, रायपुर स्मार्ट सिटी के मैनेजर सिविल संजय शर्मा, अमृत मिशन के प्रभारी सहायक अभियंता योगेश कडू सहित रामकी ग्रुप के सदस्य उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो