script

मच गई अफरा-तफरी जब मटकी फोडऩे आए युवकों ने फोड़ दिया इस शख्स का सिर

locationरायपुरPublished: Aug 17, 2017 11:24:00 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मटकी फोड़ के दौरान उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला।

Mob lynching
रायपुर. मटकी फोड़ कार्यक्रम के दौरान एक युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। दो युवक घायल हो गए। पुलिस ने मारपीट करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है। बाकी की तलाश की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक पुरानी बस्ती के कंकालीपारा में बुधवार की रात मटकी फोड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम स्थल पर भारी भीड़ थी। इसी दौरान आमापारा से आनंद बजाज अपनी टाटा एस गाड़ी में साउंड सिस्टम लेकर ब्राह्मणपारा जा रहा था। उसके साथ हेल्पर रघुनाथ ठाकुर और पंडा भी था।
रात करीब 8 बजे तीनों टाटा एस वाहन लेकर नवभारत चौक से गुजर रहे थे। इस दौरान मटकी फोड़ में शामिल में कुछ युवकों ने उन्हें रोका और मटकी को तोडऩे की कोशिश का आरोप लगाते हुए आनंद से गाली-गलौज करने लगे। आनंद से युवकों को उलझते देखकर रघुनाथ बीच बचाव के लिए आगे आया।
इसके बाद युवक आनंद को छोड़कर रघुनाथ पर टूट पड़े और उसकी जमकर पिटाई शुरू कर दी। आसपास के अन्य युवक भी उसकी जमकर पिटाई करने लगे। कोई बचाने सामने नहीं आया। जिसको जो मिला, उसी से रघुनाथ की पिटाई कर दी गई। इससे उसे गंभीर चोटें आईं। करीब आधे घंटे बाद युवक शांत हुए, तब तक रघुनाथ बेसुध हो चुका था। उसे जिला अस्पताल ले गए। वहां से फिर एक निजी अस्पताल ले गए। उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई।
पीटा कई ने, पुलिस ने पकड़ा दो
मामले की सूचना के बाद पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू की। रघुनाथ को घटनास्थल पर कई लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, लेकिन पुलिस ने केवल नवभारत चौक के अजय माली और शंकर चौक निवासी मोहम्मद युनूस खान को हत्या के आरोप में पकड़ा है। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बाकी आरोपियों के बारे में पुलिस को कुछ पता नहीं चल पाया है।
नशे में धुत से कई युवक
मटकी फोड़ के दौरान मारपीट करने वालों में से कई युवक नशे में धुत थे। उन्होंने रघुनाथ को एक बार पीटना शुरू किया, तो दोबारा रूके नहीं। मोहल्ले वाले भी युवकों को रोकने से कतराने लगे। बताया जाता है कि नशे में होने के कारण ही युवकों ने मृतक की कोई बात नहीं सुनी और केवल पिटाई करते रहे।
शहर भर में आयोजन, नशेडि़यों की रोकथाम नहीं
कृष्ण जन्माष्टमी के बाद से शहर भर में अलग-अलग स्थानों पर मटकी फोड़ का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान नशेडि़यों का भी जमावड़ा रहता है। आयोजन समिति एेसे नशेडि़यों को रोक नहीं पा रही है और न ही पुलिस कार्रवाई कर पा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो