script

चुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस ने भाजपा के दो बड़े नेताओं पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

locationरायपुरPublished: Nov 19, 2018 05:03:42 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कांग्रेस ने भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन और राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

CG Election 2018

चुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

रायपुर. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले कांग्रेस ने भाजपा के दो बड़े नेता छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन और राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित सैकड़ों कार्यकताओं ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के बाहर प्रदर्शन किया। बघेल ने राज्य निर्वाचन आयोग से भाजपा पर कार्रवाई की मांग की।
बघेल ने निर्वाचन आयोग पर भी अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि आयोग न तो कांग्रेस की शिकायतों पर कार्रवाई कर रही है और न ही उसको लेकर सजग है। उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार कोई भी बाहरी मतदाता चुनाव क्षेत्र में नहीं उपस्थित हो सकता है।
इसके बावजूद छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी अनिल जैन, सौदान सिंह रायपुर में मौजूद हैं और बैठक कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया के प्रदेश में रहने के लिए निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी थी। ऐसे हालात में चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठना वाजिब है। बघेल ने कहा कि भाजपा चुनाव हार रही है, इसलिए षड्यंत्र रच रही है और फेक न्यूज फैला रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो