scriptcivil judge result: टॉप टेन में 9 गर्ल्स , रायपुर की ईशानी फर्स्ट रैंकर | civil judge result: 9 girls in top ten, Ishani of Raipur first ranker | Patrika News
रायपुर

civil judge result: टॉप टेन में 9 गर्ल्स , रायपुर की ईशानी फर्स्ट रैंकर

सीजीपीएससी ने जारी किए सिविल जज के नतीजे

रायपुरJan 11, 2024 / 11:19 pm

Tabir Hussain

civil judge result: टॉप टेन में 9 गर्ल्स , रायपुर की ईशानी फर्स्ट रैंकर

इंटरव्यू के बाद सीजीपीएससी ऑफिस के बाहर फोटो क्लिक कराती ईशानी।

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने सिविल जज के नतीजे गुरुवार को जारी किए। इसमें गोल चौक डीडीयू नगर निवासी ईशानी अवधिया अव्वल रहीं। खास बात यह कि टॉप टेन में 9 लड़कियां हैं। बता दें कि पीएससी ने 48 व्यवहार न्यायाधीश पदों के लिए परीक्षा ली थी। ईशानी का यह तीसरा प्रयास था। उन्होंने हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी नया रायपुर से एलएलबी किया और एनएलयू भोपाल से एलएलएम किया है। उन्हें मेंस में 100 में से 85 नंबर और इंटरव्यू में 15 में से 12 अंक हासिल हुए हैं। ईशानी के पिता अमरनाथ अवधिया सरायपाली नगरपालिका में असिस्टेंट इंजीनियर हैं और मम्मी कल्पना अवधिया होममेकर। भाई आईआईटी देल्ही में एमएस कर रहा है।

मम्मी शादी से पहले लॉयर थीं

ईशानी ने बताया, मम्मी शादी से पहले लॉयर थीं। मुझे उनसे ही इस फील्ड में आने की प्रेरणा मिली। इससे पहले मैं दो बार इंटरव्यू राउंड तक पहुंची लेकिन सफलता नहीं मिली। मैंने इसलिए हिम्मत नहीं हारी क्योंकि मुझे यही करना था। पिछले दो प्रयास में हुई गलतियों को सुधारा और पूरी ऊर्जा के साथ तैयारी में जुट गई।

50 से ज्यादा जजमेंट लिखे

मैं ट्रांसलेशन में कमजोर थी। उस पर मेहनत की। जजमेंट राइटिंग में ज्यादा फोकस किया। इस अटेंप्ट के दौरान मैंने 50 से ज्यादा जजमेंट लिखे। इसके अलावा पढ़ाई की निरंतरता बनाए रखना फायदेमंद रहा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि सब्र की इतनी बड़ी जीत होगी। फर्स्ट रैंकर बनना सपने जैसा लग रहा है।

इंटरव्यू में सरोगेसी पर पूछे सवाल

इंटरव्यू में मुझसे पूछा गया कि सरोगेसी के फायदे और नुकसान क्या हैं। मैंने सिर्फ नुकसान ही गिनाए। सरोगेसी से कई बार डिफेक्ट बच्चे पैदा होते हैं। कई ऐसे केसेस आए हैं जिसमें पैरेंट्स उन बच्चों को छोड़ देते हैं। मां के पास कोई ऑप्शन नहीं बच पाता।

ये है टॉप टेन लिस्ट

ईशानी अवधिया
अर्पित गुप्ता
मानसी बिस्ट
मुस्कान शर्मा
पारूल साई
हिमांशी सराफ
मिनी ठाकुर
रिद्धी बुरड़
श्रुति साहू
रिया चक्रवर्ती

civil judge result: टॉप टेन में 9 गर्ल्स , रायपुर की ईशानी फर्स्ट रैंकर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो