scriptजम्मू-कश्मीर में छत्तीसगढ़ के मजदूर की आतंकियों ने की हत्या, मुख्यमंत्री बघेल ने की निंदा | Chhattisgarh laborers killed in Jammu and Kashmir. | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में छत्तीसगढ़ के मजदूर की आतंकियों ने की हत्या, मुख्यमंत्री बघेल ने की निंदा

locationरायपुरPublished: Oct 16, 2019 08:58:57 pm

Submitted by:

bhemendra yadav

छत्तीसगढ़ के जांजगीर का रहने वाला सेठी राम सागर कश्मीर के नेहामा में एक ईंट में काम करने गया था। सेना के जवानों द्वारा वहां पहुंचने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

जम्मू-कश्मीर में छत्तीसगढ़ के मजदूर की आतंकियों ने की हत्या, मुख्यमंत्री बघेल ने की निंदा

प्रतीकात्मक फोटो

रायपुर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के काकपोरा इलाके में बुधवार को आतंकवादियों ने छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी है। पिछले एक सप्ताह के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है जब जम्मू-कश्मीर में दूसरे राज्य से आए श्रमिक की आतंकियों ने हत्या की है। छत्तीसगढ़ के जांजगीर का रहने वाला सेठी राम सागर कश्मीर के नेहामा में एक ईंट में काम करने गया था। जिस इलाके में वो रहता था वहां आतंकियों की घुसपैठ का इनपुट सेना को मिला था। सेना के जवानों द्वारा वहां पहुंचने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों ने सेठी राम सागर को निशाना बनाते हुए उसे गोली मार दी। इससे सेठी की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हत्या की सूचना के बाद आतंकियों को पकडऩे के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ सरकार देगी 4 लाख की सहायता राशि

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आतंकियों द्वारा सेठी सागर की हत्या की निंदा की है। साथ ही मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके साथ ही सीएम बघेल ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को जम्मू-कश्मीर पुलिस से इस संबंध में आवश्यक समन्वय करने को कहा है। साथ ही मृतक के परिजनों को हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया शासन की ओर से दिया गया है।

इलाके में छाया मातम

सेठी राम सागर के आतंकी हमले में मारे जाने की खबर बुधवार की दोपहर तक उसके जांजगीर निवासी परिजनों को मिली। इसके बाद पूरे इलाके में मातम छा गया है। बताया जा रहा है कि कश्मीर पुलिस द्वारा मोबाइल फोन के जरिए सेठी राम सागर के परिजनों से संपर्क किया गया और उन्हें घटना की जानकारी दी गई। खबर इलाके में फैलने के बाद मृतक के निवास स्थान पर लोगों की भीड़ इक_ा होनी शुरू हो गई।

पिछले दिनों ट्रक ड्राइवर की भी हत्या

14 अक्टूबर को ही आतंकियों ने शोपियां में राजस्थान के एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यही नहीं आतंकवादियों ने बाग के मालिक के साथ भी मारपीट की। पुलिस के मुताबिक, घाटी में फलों से भरे ट्रकों की आवाजाही शुरू होने से हताश होकर आतंकवादियों ने शीरमाल गांव में हमला किया था। मृतक की पहचान शरीफ खान के रूप में की गई।

दूसरे राज्यों के लोग न आ पाए इसलिए हमला

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकी दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों को डराने में लगे हुए हैं। वे ऐसी कायराना हरकतों को अंजाम देकर देश के लोगों को ये संदेश देना चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा सरकार ने भले खत्म कर दिया हो, लेकिन यह राज्य बाहरी लोगों के लिए असुरक्षित ही है।

ट्रेंडिंग वीडियो