scriptछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: दोपहर तीन बजे तक 45.2 फीसदी मतदान | Chhattisgarh Elections Live: 45.2 percent voting till three o'clock | Patrika News

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: दोपहर तीन बजे तक 45.2 फीसदी मतदान

locationरायपुरPublished: Nov 20, 2018 03:49:23 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के तहत मंगलवार को 19 जिलों की 72 सीटों पर मतदान हो रहा है। दोपहर तीन बजे तक लगभग 45.2 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

CG Election 2018

Voters

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे एवं अंतिम चरण के तहत मंगलवार को 19 जिलों की 72 सीटों पर मतदान हो रहा है। दोपहर तीन बजे तक लगभग 45.2 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूरे प्रदेश में रायपुर, धमतरी, जशपुर, रायपुर, अंबिकापुर और कोरबा में कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें दर्ज हुईं, जिससे मतदान कुछ देर के लिए प्रभावित रहा।
हालांकि मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुब्रत साहू ने कहा कि गड़बड़ी वाली मशीनों को तुरंत बदल दिया गया और इससे मतदान प्रभावित नहीं हुआ। उधर, कांग्रेस ने भाजपा पर ईवीएम में छेड़छाड़ कर मतदान प्रक्रिया को बाधित करने का आरोप लगाया।
वरिष्ठ नेता पी.एल.पुनिया के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने छत्तीसगढ़ में ईवीएम में छेड़छाड़ और दुरुपयोग के कथित प्रयासों के लिए दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की। पुनिया ने कहा कि भाजपा को चुनाव में हार का डर है और इसलिए वह चुनाव में गड़बड़ी कर मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है।
राज्य कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा, राज्य से ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आ रही हैं। कई स्थानों पर ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से दो घंटे से अधिक समय तक वोटिंग नहीं हुई। क्या ईवीएम में गड़बड़ी सिर्फ इत्तेफाक है या मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने की साजिश। हालांकि राज्य चुनाव आयोग ने कांग्रेस के आरोपों से इनकार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो