scriptकांग्रेस के दिग्गज ने RSS-भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट पाने करते हैं राम नाम का इस्तेमाल | Chhattisgarh election: Abhishek manu singhvi charged on BJP | Patrika News

कांग्रेस के दिग्गज ने RSS-भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट पाने करते हैं राम नाम का इस्तेमाल

locationरायपुरPublished: Nov 05, 2018 08:08:00 am

Submitted by:

Deepak Sahu

चुनावी प्रचार में रामायण के पात्रों का हुआ प्रवेश, कांग्रेस नेता ने आरएसएस-भाजपा को बताया मंथरा-कैकेयी

CGNews

कांग्रेस के दिग्गज ने RSS-भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट पाने करते हैं राम नाम का इस्तेमाल

रायपुर. छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव प्रचार में रामायण के पात्रों का प्रवेश हो गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने रविवार को आरएसएस और भाजपा को मंथरा-कैकेयी की जोड़ी बताया। रायपुर स्थित कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में संवाददाताओं से बात करते हुए सिंघवी ने कहा कि मंथरा और कैकेयी की जोड़ी ने भगवान राम को 30 वर्ष से वनवास दे रखा है।
ये लोग केवल चुनाव के समय अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए ही राम का नाम इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि पता नहीं किन कमजोरियों की वजह से आरएसएस-भाजपा ने साढ़े चार वर्षों तक राममंदिर पर कानून बनाने की बात नहीं की। उन्होंने कहा कि अभी जो अध्यादेश की बात कर रहे हैं, वहीं राम मंदिर के सबसे बड़े विरोधी हैं। ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है। अभिषेक मनु सिंघवी कांग्रेस के प्रचार अभियान में छत्तीसगढ़ आए हैं।

बेटे के बहाने भाजपा अध्यक्ष शाह को घेरा
अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा के विकास मॉडल को पुत्रों का विकास मॉडल बताकर अमित शाह और मुख्यमंत्री को घेरा। सिंघवी ने कहा, अमित शाह की पत्नी, पुत्र व पुत्रवधु की कंपनी ऐसा क्या व्यापार करती थी, जो एक वर्ष के भीतर 16 हजार गुना कारोबार बढ़ा लिया। जबकि उसके पहले उसे नुकसान में दिखाया जा रहा था।

अक्टूबर 2016 में भी नुकसान दिखाकर उस कंपनी को बंद कर दिया गया। आयकर विभाग ने इसकी जांच क्यों नहीं की। उन्होंने अमित शाह के बेटे जय की कंपनी के खाते में विदेशी रकम आने और सहकारी बैंकों द्वारा अन सिक्योर्ड लोन देने पर भी सवाल उठाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो