script

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: पहले चरण के मतदान के बीच EVM बनी रूकावट, 15 प्रतिशत मशीनों के खराब होने की शिकायत

locationरायपुरPublished: Nov 12, 2018 10:24:01 am

Submitted by:

Deepak Sahu

हले चरण के मतदान में जहां एक ओर लोग बढ़- चढकऱ हिस्सा ले रहे हैं, वहीं दुसरी ओर कई जगहों पर इवीएम मशीन के खराब होने की खबर आ रही है

CGNews

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: पहले चरण के मतदान के बीच EVM बनी रूकावट, 15 प्रतिशत मशीनों के खराब होने की शिकायत

रायपुर. छत्तीसगढ़ में 18 सीटों में पर पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है। पहले चरण के मतदान में जहां एक ओर लोग बढ़- चढकऱ हिस्सा ले रहे हैं, वहीं दुसरी ओर कई जगहों पर इवीएम मशीन के खराब होने की खबर आ रही है। जिसकी वजह से मतदाताओं को काफी परेशानी हो रही है। कुछ जगहों पर इवीएम मशीन में खराबी की वजह से मतदाताओं ने हंगामा भी करना शुरू कर दिया है।
इवीएम मशीन में तकनीकी खराबी की जानकारी प्रशासन को दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार कोण्डागांव जिले के 15 प्रतिशत इवीएम मशीन और केशकाल में 16, विश्रामपुर में 10 और फरसगांव में 11 इवीएम मशीनों में तकनीकी खराबी की शिकायत आ रही है। इसके बावजूद लोगों में मतदान करने का उत्साह नजर आ रहा है।
आपको बतादें कि पहले चरण में 8 जिलों के 10 विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गए, जबकि 8 विधानसभा क्षेत्र में आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। पहले चरण में 8 जिलों के 18 विधानसभा में मतदान होंगे। 13 लाख 79 हजार 520 वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो