scriptबेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, मां की अर्थी को कंधा देकर किया अंतिम संस्कार | Chhattisgarh: Daughter Funeral of mother in raipur | Patrika News

बेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, मां की अर्थी को कंधा देकर किया अंतिम संस्कार

locationरायपुरPublished: May 28, 2019 02:55:43 pm

राजधानी (Raipur) रायपुर की बेटी ने (Chhattisgarh) नम आखों से मां का अंतिम संस्कार (Funeral) पूरे विधि विधान से किया।

CGNews

बेटी ने निभाया बेटे का फर्ज, मां की अर्थी को कंधा देकर किया अंतिम संस्कार

रायपुर. जिस मां के कंधों पर खेलकर मासूम बेटी बड़ी हुई थी, आज उसी मां की अर्थी को कंधा देकर मासूम बिटियां ने अन्तिम संस्कार कर बेटा का फर्ज निभाया है। (Chhattisgarh) राजधानी (Raipur) रायपुर की बेटी ने नम आखों से मां का अंतिम संस्कार (Funeral) पूरे विधि विधान से किया।

परिवार में तीन बेटियां
रायपुर निवासी कुंती परगनिहा पति चन्द्रशेखर परगनिहा ग्राम बहेसर (सोन्डरा) निवासी (वर्तमान में दुबे कालोनी रायपुर) का निधन हो गया है। जिसकी अंतेष्टि दलदल सिवनी रायपुर में किया गया। कुंती परगनिहा का कोई भी पुत्र नहीं था, उनकी तीन बेटियां (Chhattisgarh Daughter) ही थी। जिनमें से दो पुजा और अर्चना वर्मा की शादी हो गई हैं। उनकी तीसरी बेटी कुमारी नेहा परगनिहा है।

इस आधुनिक युग में पुराने विचारों को दर किनार करते हुए कुमारी नेहा ने अपनी मां को मुखाग्नि देकर साबित कर दिया कि लडके और लडकियों में कोई अंतर नहीं है। बेटियां आजकल बेटों के किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है, चाहे फिर वो बॉर्डर हो या फिर ग्रहस्ती जीवन में। आज के समय मे बेटा-बेटी बराबर है और सिर्फ सोच बदलने की जरूरत है।
स्त्रोत- दिनेश यदु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो