scriptसीएम भूपेश को कनाडा जाने केन्द्र सरकार की अनुमति का इंतजार, ये मंत्री भी जा सकते हैं साथ | Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel want to go Canada | Patrika News

सीएम भूपेश को कनाडा जाने केन्द्र सरकार की अनुमति का इंतजार, ये मंत्री भी जा सकते हैं साथ

locationरायपुरPublished: Jun 06, 2019 11:44:09 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) कनाडा (Canada) जाना चाहते हैं। ताकि वो प्रदेश में ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में संभावनाएं तलाश सके। पर मिली जानकारी के अनुसार उनके इस दौरे के लिए अभी तक केन्द्र सरकार (Central Government) से कोई अनुमति नहीं मिली है।

CM Bhupesh baghel

सीएम भूपेश को कनाडा जाने केन्द्र सरकार की अनुमति का इंतजार, ये मंत्री भी जा सकते हैं साथ

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) कुछ दिनों के विदेशी दौरे के लिए कनाडा (Canada) जा सकते हैं। सीएम बनने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा (Foreign travel) होगी। माना जा रहा है कि सीएम भूपेश (CM Bhupesh) कनाडा जाकर वहांं आटोमोबाइल के क्षेत्र में प्रदेश की उन्नति के लिए संभावनाएं ढूंढेंगे।
मिली जानकारी के अनुसार सीएम भूपेश (CM Bhupesh Baghel) की यह यात्रा 9 जून से प्रारंभ हो सकती है। सीएम इसी यात्रा की पेपर और वीजा से संबंधित कामों को पूरा करने बुधवार 5 जून को दिल्ली जाने वाले थे। पर ईद और विश्व पार्यावरण दिवस के कार्यक्रमों के चलते वो दिल्ली नहीं जा पाए।

महाधिवक्ता के पद पर विवाद पर भी होगी चर्चा
माना जा रहा है कि दिल्ली यात्रा के दौरान सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) पार्टी के बड़े नेताओं से प्रदेश मेें चल रहे महाअधिवक्ता के पद के विवाद के बारे में भी चर्चा कर सकते हैं।

केन्द्र से अनुमति का इंतजार
सूत्रों के अनुसार सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh baghel) की विदेश यात्रा के लिए अब तक उन्हे केंद्र सरकार (Central government) से अनुमति नहीं मिल पाई है। मुख्यमंत्री का 9 जून से आठ दिनों के लिए कनाडा (Canada) दौरे के कार्यक्रम है, पर अब तक वह केंद्र की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि सीएम के इस दौरे में उनके साथ उद्योग मंत्री कवसी लखमा (Minister Kawasi Lakhma) भी जा सकते हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो