script

सोशल मीडिया पर मतदाताओं को जागरूक करने वाला पोस्ट करो और जीतो इनाम

locationरायपुरPublished: Sep 13, 2018 08:24:22 pm

Submitted by:

Dhal Singh

आप प्रदेश के मतदाता हैं और सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर एकाउंट है तो आपके लिए इनाम जीतने का अच्छा मौका है।

Chhattisgarh news

सोशल मीडिया पर मतदाताओं को जागरूक करने वाला पोस्ट करो और जीतो इनाम

रायपुर. आप प्रदेश के मतदाता हैं और सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर एकाउंट है तो आपके लिए इनाम जीतने का अच्छा मौका है। राज्य निर्वाचन आयोग फेसबुक पर मतादाओं के लिए प्रतियोगिता करा रहा है। इसमें भाग लेकर आप भी 50 हजार रुपए तक इनाम जीत सकते हैं। मतदान के प्रति जागरूकता और ज्यादा से ज्यादा मतादातओं को मतदान की प्रक्रिया से जोडऩे के मकसद से राज्य निर्वाचन आयोग ने यह प्रतियोगिता शुरू की है। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ वोटर्स स्पेशल पेज तैयार किया है। प्रतियोगिता के लिए तय सबजेक्ट्स पर मटेरियल खुद के एकाउंट से पोस्ट कर निर्वाचन आयोग को टैग करना होगा। पोस्ट को लाइक्स के आधार पर इनाम की राशि तय की जाएगी।
प्रतियोगिता का यह मकसद
निर्वाचन आयोग का मानना है कि इससे सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले युवाओं का बड़ा वर्ग जुड़ेगा। जिससे उन्हें चुनाव की प्रक्रिया से जुडऩे व मतदान के लिए जागरूक किया जा सकेगा। इस पेज के माध्यम से अधिक से अधिक लोग चुनाव आयोग की गतिविधियों को जान सकेंगे और एक पारदर्शी व्यवस्था का भी निर्माण होगा।
कोई भी मतदाता ले सकेगा भाग
प्रतियोगिता में प्रदेश का कोई भी मतदाता भाग ले सकेगा। प्रदेश का मतादाता होने का प्रमाण देने के लिए फेसबुक पेज पर मटेरियल शेयर करने के दौरान एपिक कार्ड का नंबर भी लिखना होगा। इससे मतदाता की वास्तविक पहचान होगी। इसके अलावा मटेरियल छत्तीसगढ़ वोटर्स और सीईओ छत्तीसगढ़ को टैग करके पोस्ट करना होगा।
यह करना होगा प्रतियोगिता में
कॉन्टेस्ट पेंटिंग-स्केच, फोटोग्राफ्स और स्लोगन राइटिंग तीन वर्ग में होगी। एथिकल वोटिंग, मतदाता जागरूकता, मेरा वोट-मेरा अधिकार, सुगम निर्वाचन, मतदान क्यों महत्वपूर्ण, कोई मतदाता न छूटे, मतदान लोकतंत्र की सुदृढ़ीकरण के लिए जैसे विषय पर पेंटिंग-स्केच, फोटोग्राफ्स या स्लोगन लिखकर पोस्ट किया जा सकता है।
लाइक्स के आधार पर विजेताओं का चुनाव
पोस्ट पर आने वाले लाइक्स के आधार पर विजेताओं का चुनाव किया जाएगा। प्रतियोगिता के लिए14 अक्टूबर तक सामग्री पोस्ट किए जा सकेंगे। विजेताओं की घोषणा विधानसभा चुनाव प्रक्रिया की समाप्ति के बाद की जाएगी। इनाम के लिए कम से कम 200 लाइक्स जरूरी होगा। 200 लाइक्स पर 60 लोगों को एक हजार, 500 लाइक्स पर 30 लोगों को 4 हजार, 1000 लाइक्स पर 12 लोगों को 9 हजार 500 व 2000 लाइक्स पर 4 लोगों को 15 हजार और 5000 लाइक्स पर एक व्यक्ति को 50 हजार इनाम दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो