scriptCG Budget 2024: सदन में गूंजा गौ तस्करी का मुद्दा, रायपुर में 100 गायों से भरा कंटेनर पकड़ाया…जमकर हुआ हंगामा | CG Budget 2024: Issue of cow smuggling echoed in the House | Patrika News
रायपुर

CG Budget 2024: सदन में गूंजा गौ तस्करी का मुद्दा, रायपुर में 100 गायों से भरा कंटेनर पकड़ाया…जमकर हुआ हंगामा

Cow Smuggling in Raipur : रायपुर शहर में बड़े पैमाने पर मवेशी तस्करी शुरू हो गई है। बिलासपुर से रायपुर की ओर जा रही एक कंटेनर को ग्रामीणों ने पकड़ा। कंटेनर में 100 से ज्यादा गायों और गोवंश को रखा गया था। इनमें 13 गाय मृत मिलीं।

रायपुरFeb 15, 2024 / 10:45 am

Khyati Parihar

vidhansabha_in_cg.jpg
Cow Smuggling in Chhattisgarh : रायपुर शहर में बड़े पैमाने पर मवेशी तस्करी शुरू हो गई है। बिलासपुर से रायपुर की ओर जा रही एक कंटेनर को ग्रामीणों ने पकड़ा। कंटेनर में 100 से ज्यादा गायों और गोवंश को रखा गया था। इनमें 13 गाय मृत मिलीं। इसकी शिकायत पर आमानाका पुलिस ने अज्ञात मवेशी तस्करों के खिलाफ अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।
पुलिस के मुताबिक बिलासपुर से रायपुर की ओर आ रही रात 11.30 बजे एक कंटेनर में मवेशी होने की सूचना पर कुछ गोसेवक उसे रुकवाने लगे। कंटेनर चालक ने गाड़ी नहीं रोकी, तो गोसेवक उसके पीछे लग गए। कंटेनर टाटीबंध बायपास होते हुए हीरापुर के पास पहुंची, तो लोगों ने पकड़ा। इस दौरान कंटेनर में सवार तस्कर उतरकर भाग निकले।
यह भी पढ़ें

बड़ी खुशखबरी: स्कूलों में 33000 व यूनिवर्सिटी में 2000 पदों पर होगी बंपर भर्ती, बृजमोहन अग्रवाल ने की यह बड़ी घोषणा

सदन में गूंजा गायों की तस्करी का मुद्दा

Cow Smuggling: विधानसभा में बुधवार को विपक्ष के विधायकों ने गायों की तस्करी का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। सरकार को घेरते हुए विधायकों ने गो-तस्करों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वो राजधानी से कंटेनर में गाय की तस्करी कर रहे हैं। 13 गायों की मौत हो गई है। इसमें सरकार का वक्तव्य आना चाहिए। इसे लेकर विपक्ष के विधायकों ने जमकर नारेबाजी भी की। विधानसभा में एक ध्यानाकर्षण समाप्त होने के बाद विपक्ष के विधायक विक्रम मंडावी और रामकुमार यादव ने इस मुद्दे को उठाया। यह छत्तीसगढ़ की पहली घटना है।
100 गायों को कंटेनर में बंद कर ले जाया जा रहा था। विधायक द्वारिकाधीश यादव ने कहा, यह गो-माता का विषय है। आखिर तस्करों के पास इतनी शक्ति कैसे आ गई है। विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह ने कहा, गंभीर विषय पर आप लोगों ने ध्यान आकर्षित कराया है। सरकार के ध्यान में बात आ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो