script

यूपी में गरजे भूपेश बघेल, बोले- देश में मंदी, छत्तीसगढ़ में कोई असर नहीं

locationरायपुरPublished: Oct 18, 2019 01:13:25 am

Submitted by:

bhemendra yadav

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा में भारी चूक हुई। सीएम की सुरक्षा को लेकर up प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से लापरवाह बनी रही। जनसभा स्थल से एक किलोमीटर दूर खेत में धान की फसल के बगल मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतरने के लिए हेलीपैड बनाया गया था। वहां ईंट तक नहीं बिछाई गई थी।

यूपी में गरजे भूपेश बघेल, बोले- देश में मंदी, छत्तीसगढ़ में कोई असर नहीं

यूपी में भूपेश बघेल ने जनता को सम्बोधिक किया।

रायपुर/प्रयागराज. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को उत्तरप्रदेश में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए जनता से सीधा संवाद स्थापित किया। दावा किया कि उनके छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई असर नहीं है। रैली में उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला और अनुच्छेद 370 को लेकर अपनी बात रखी।

कांग्रस प्रत्याशी नीरज और तनुज पुनिया के पक्ष में प्रचार

बघेल यूपी के प्रतापगढ़ की सदर विधानसभा सीट के लिए हो रहे उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. नीरज त्रिपाठी और बाराबंकी के जैदपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे। जनसभा के दौरान मंच पर तनुज पुनिया के पिता और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया भी मौजूद थे। बघेल को इस दौरान सुनने के लिए भारी भीड़ मौजूद रही।

सुरक्षा में भारी चूक, धक्कामुक्की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा में भारी चूक हुई। सीएम की सुरक्षा को लेकर up प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से लापरवाह बनी रही। जनसभा स्थल से एक किलोमीटर दूर खेत में धान की फसल के बगल मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर उतरने के लिए हेलीपैड बनाया गया था। वहां ईंट तक नहीं बिछाई गई थी। पुलिसकर्मी चारों तरफ खेत में खड़े नजर आए। जनसभा स्थल पर भी भारी लापरवाही दिखी। मंच पर चढने और उतरने के दौरान उत्साही कार्यकर्ता धक्कामुक्की करने लगे। इससे मुख्यमंत्री को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कांधरपुर में आयोजित जनसभा के लिए हेलीपैड बगल में ही बनाया गया था, लेकिन बाद में प्रशासन ने इसके लिए अनुमति नहीं दी। इस पर बाजार से एक किमी पहले खेत में आननफानन में हेलीपैड तैयार किया गया। यहां भारी अव्यवस्था नजर आई। हेलीपैड के आसपास एक ईंट भी नजर नहीं आईं। चारों तरफ खेत में पुलिसकर्मी खड़े नजर आए। यहां से कार से मुख्यमंत्री जनसभा स्थल तक पहुंचे। इस दौरान भी पुलिस लापरवाह नजर आई। मुख्यमंत्री की गाड़ी के दोनों तरफ पुलिसकर्मी रस्सी लेकर सुरक्षा करते नजर आए। बैरिकेडिंग तक नहीं की गई थी। सीएम गाड़ी से उतरकर किसी तरह मंच पर पहुंचे।

भपेश ने दागे सवाल

मंच पर आते ही जनता से सवाल किया कि आप लोगों का धान कितने में बिक रहा है?
उत्तर मिला 1700 रुपए क्विंटल। भूपेश बोले- हमारी सरकार ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीद रही है।
दूसरा सवाल- योगी और मोदी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया?
जवाब में भूपेश बोले- सीएम पद की शपथ लेने के कुछ ही घंटों में किसानों का दस हजार करोड़ रुपए कर्ज माफ कर दिया। उत्तरप्रदेश और प्रतापगढ़ के बहुत से लोग उनके राज्य में बसे हैं, उनसे पता लगा लें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों के पांच हार्स पावर तक के लिए बिजली बिल माफ कर रखा है। पंद्रह हजार युवाओं को शिक्षक की नौकरी दी।

छत्तीसगढ़ में ऑटो सेल्स में 11% की वृद्धि

बघेल ने कहा कि मोदी की नीतियों के कारण आज देश में मंदी छाई है, मगर छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई असर नहीं है। देशभर के ऑटो मोबाइल क्षेत्र की हालत खस्ता है, जबकि छत्तीसगढ़ में ऑटो सेल्स में 11 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई है। यह है मनमोहन और मोदी की नीतियों के फर्क का असर।

भाजपा गाय के नाम पर वोट मांगती है

भूपेश ने कहा, भाजपा गाय के नाम पर वोट मांगती है। यूपी में गायों की हालात बेहद खराब है। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार ने 35 लाख मवेशियों के लिए गोशाला बनाई है और वहां की देखरेख करने वालों को दस हजार रुपए मासिक देने की व्यवस्था की गई है। बड़ा राज्य होने के नाते उत्तरप्रदेश पूरे देश की राजनीति तय करता है और अब उत्तरप्रदेश की राजनीति की दिशा अब प्रतापगढ़ से तय होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो