scriptअंडर-२३ वन डे महिला क्रिकेट- बल्लेबाजी फेल, दूसरी मैच में हारीं प्रदेश की महिलाएं | Patrika News

अंडर-२३ वन डे महिला क्रिकेट- बल्लेबाजी फेल, दूसरी मैच में हारीं प्रदेश की महिलाएं

locationरायपुरPublished: Feb 24, 2018 08:42:07 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

रायपुर. बीसीसीआई अंडर-२३ एक दिवसीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में मेजबान छत्तीसगढ़ को राजस्थान के हाथों ८ विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

cg news

chhittisgarh last by rajsthan

रायपुर . बीसीसीआई अंडर-२३ एक दिवसीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में मेजबान छत्तीसगढ़ शनिवार को दूसरे मैच में लय बरकरार नहीं रख सकीं और उसे राजस्थान के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी को छत्तीसगढ़ और राजस्थान महिला टीमों के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें राजस्थान ने टॉस जीतकर मेजबान टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। राजस्थान के गेंदबाजों के सामने छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी ज्यादा देर नहीं टिक सकीं और पूरी टीम 43 ओवर में मात्र 83 रन बनाकर सिमट गई। प्रदेश की कप्तान शिवी पांडेय ने सर्वाधिक 33 और दीपिका तिवारी ने 21 रन का योगदान दिया। प्रदेश की 8 बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं पार सकीं। राजस्थान की आर टैंक ने दो, और एसएस कलाल ने तीन विकेट झटके।
32.2 ओवर में ही जीता राजस्थान
छत्तीसगढ़ के दिए 84 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने सधी शुुरुआत की और मात्र 32.2 ओवर में ही दो विकेट खोकर 85 रन बना लिए और मैच अपने नाम कर लिया। राजस्थान की एसआर जाट ने सर्वाधिक ३४ और कप्तान एसपी कुमावत ने 24 रन का योगदान दिया। राजस्थान को इस जीत से 4 अंक मिले।
छत्तीसगढ़ की चयनित टीम: शिवी पांडेय (कप्तान), विद्या वर्मा, रेखा कोशले, शिल्पा साहू, काजल मेश्राम, दीपिका तिवारी, मनप्रीत कौर, रितू मेश्राम, गरिमा वैष्णव, श्रुति शर्मा, दुर्गेश नंदिनी, प्रतिज्ञा सिंह, ममता भगत और महेश्वरी कश्यप।
रेलवे ने विदर्भ को दी शिकस्त
भिलाई में खेले गए एक अन्य मैच में रेलवे ने विदर्भ पर 144 रन की धमाकेदार जीत दर्ज की। इस मैच में रेलवे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और सारिका के 63 व नेहा बड़बैक के 42 रन की पारियों की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 250 रन बनाए। जवाब में 251 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विदर्भ को रेलवे के गेंदबाजों ने 32.2 ओवर में 107 रन पर समेट दिया और 144 रन से मैच अपने नाम कर लिया। रेलवे की सारिका और कौशिक ने तीन-तीन विकेट झटके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो