इन बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए जहर के समान है सेब

By: Deepak Sahu

Updated On:
09 Dec 2018, 12:32:45 PM IST

  • 3 ऐसे लोगों के लिए सेब का सेवन जहर के समान हैं।

रायपुर. सेब हमारे शरीर के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है क्योंकि इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट फ्लैनोनोड्स फाइबर और अनेक प्रकार के तत्व पाए जाते हैं जो कि हमारे शरीर से गंभीर समस्याओं को खत्म कर देते हैं। 3 ऐसे लोगों के लिए सेब का सेवन जहर के समान हैं। उन 3 लोगों को सेब का सेवन नहीं करना चाहिए तो आइए जान लेते हैं कि वह 3 लोग कौन से हैं जिनके लिए सेब जहर के समान है।

 

apple news

शुगर के मरीज
बता दें कि जो लोग शुगर जैसी गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं उनके लिए सेब का सेवन जहर के समान है। इन लोगों को कभी भी सुबह खाली पेट सेब का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि इस अवस्था में सेब का सेवन करने से शुगर की मात्रा काफी बढ़ जाती है इसीलिए शुगर के मरीज कभी भी सुबह खाली पेट सेब का सेवन ना करें।

 

apple news

मोटापे को कम करने के लिए
जो लोग अपने मोटापे को कम करने के लिए सेब का सेवन करते हैं उनके लिए भी सेब जहर के समान है। क्योंकि सेब में भरपूर मात्रा में कैलोरी शुगर पाया जाता है जो कि शरीर के वजन को सबसे तेज गति से बढ़़ाता है इसलिए जो लोग पतले होने के लिए सेब का सेवन करते हैं वह लोग सेब का सेवन करना आज ही छोड़ दें।

 

apple news

हार्ट अटैक जैसी बीमारी
दिल से संबंधित जैसे कि हार्ट अटैक जैसी बीमारी को कम करने के लिए सेब का सेवन नही करना चाहिए। क्योंकि सेब में भरपूर मात्रा में फ्रक्टोस पाया जाता है इसीलिए हार्ट अटैक जैसी समस्या को खत्म करने के लिए सेब का सेवन करने से हार्ट अटैक आने का खतरा और भी ज्यादा बढ़ जाता है।

Updated On:
09 Dec 2018, 12:32:45 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।