scriptबेटी के साथ रायपुर पहुंचीं अनुराधा पौडवाल, जानिए क्या कहा | Anuradha Paudwal reached Raipur with her daughter, know what she said | Patrika News
रायपुर

बेटी के साथ रायपुर पहुंचीं अनुराधा पौडवाल, जानिए क्या कहा

राजिम कुंभ 2024 में प्रस्तुति देने आईं थीं, पत्रिका संग खास बातचीत

रायपुरFeb 24, 2024 / 11:04 pm

Tabir Hussain

बेटी के साथ रायपुर पहुंचीं अनुराधा पौडवाल, जानिए क्या कहा

वीआईपी रोड स्थित होटल में अनुराधा पौडवाल।

कुछ-कुछ गानों के साथ हमारी भावनाएं जुड़ जाती हैं वे ज्यादा अच्छे लगते हैं। हर दौर के लिए वही बात है। अभी के यंगस्टर्स को आज के गाने अच्छे लगेंगे। यह कहा जानी-मानी प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल ने। वे बिटिया कविता पौडवाल के साथ राजिम कुंभ में प्रस्तुति देने आईं थीं। वीआईपी रोड स्थित होटल में पत्रिका से खास बातचीत की। उन्होंने कहा कि यह पूरे देश में रामलला की धूम है ऐेसे में राजिम जहां प्रभु श्रीराम के चरण पड़े वहां प्रस्तुति देना कविता और मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

रियाज का सही समय क्या है?

माना तो यही जाता है कि भोर में रियाज करना चाहिए, लेकिन रियाज एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे आप दिन में कभी भी कर सकते हैं। जहां तक हो सके खाना खाने के बाद नहीं करना चाहिए।

लगातार रिकॉर्डिंग और शोज के बीच कैसे टाइम मैनेज किया जाए?
जिन दिनों मैं रिकॉर्डिंग करती थी, उस वक्त शोज हार्डली करती थी। इसकी वजह यही है कि जब आप शोज करने अलग-अलग जगह जाते हैं तो माइक्रोफोन हर स्थान में डिफरेंट होते हैं। ऐसे में आपको उस माइक्रोफोन के मुताबिक लाउड या सॉफ्ट गाना पड़ता है। वोकल कॉर्ड के लिए यह कंडेक्टिव नहीं है। अगर आपको रिकॉर्डिंग के लिए कंसन्ट्रेट करना है तो शोज से लौटने के बाद प्रॉपर रियाज करना चाहिए वोकल कॉर्ड को फिर से एक्टिव करने के लिए।

चुनौतियों का सामना कैसे करें?

सभी की जिंदगी में चुनौतियां आती है। हर किसी की लाइफ में सब स्मूथ हो यह कम होता है। किसी से कोई उम्मीद न रखें तो चुनौती भी कम होगी।

खाली समय में आप क्या करना पसंद करती हैं?

म्यूजिक सुनती हूं। कोई भी पुराने गाने। ऑडियो बुक और लेक्चर भी सुनती हूं।

पत्रिका के लिए सवाल पूछे: संगीतकार/गायक सुनील सोनी, सिंगर अनुपमा मिश्रा, सिंगर मोनिका वर्मा और एक्टर सुनील तिवारी ने
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो