scriptअमित शाह ने ली के सांसदों की क्लास, पूछा क्यों हारे छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव? | Amit Shah asked to BJP MP's why defeat of Chhattisgarh assembly polls | Patrika News

अमित शाह ने ली के सांसदों की क्लास, पूछा क्यों हारे छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव?

locationरायपुरPublished: Dec 29, 2018 02:41:51 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। संसद सत्र के दौरान ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के सांसदों के साथ बैठक की।

Amit Shah

Amit Shah

रायपुर. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। संसद सत्र के दौरान ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के सांसदों के साथ बैठक की। इस दौरान शाह ने सांसदों से ही हार के कारण पूछे। सांसदों ने हार के अलग-अलग कारण गिनाए। कुछ सांसदों का संगठन के प्रति आक्रोश भी दिखाई दिया। हालांकि ज्यादातर सांसदों ने खुलकर अपनी बात नहीं रखी।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सांसदों से मुलाकात कर केंद्रीय नेतृत्व ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। इसके साथ ही चुनाव में क्या-क्या मुद्दे हो सकते हैं इन पर भी विचार-विमर्श हुआ। सूत्रों के मुताबिक बैठक में भाजपा अध्यक्ष ने सांसदों से भी राय मांगी है कि 2019 के चुनाव में किस तरह की रणनीति बनाई जाए जिससे कि चुनाव में लाभ मिल सके। वहीं हार के कारणों को लेकर भी शाह ने सांसदों से चर्चा की।
विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद यह चर्चा काफी अहम मानी जा रही है। इस चर्चा के एक दिन पहले ही गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान भी नेता प्रतिपक्ष के चयन, विधानसभा चुनाव में मिली हार और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है।
सूत्रों का कहना है कि हार के बाद पार्टी में लगातार असंतोष बढ़ता जा रहा है। हार के बाद अब तक प्रदेश स्तर पर कोई समीक्षा बैठक भी नहीं हो सकी है। प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कुछ जिलों का दौरा जरूर किया है। मालूम हो कि भाजपा के सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने सभी मंत्रियों को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सप्ताह में एक दिन बैठने की हिदायत दी थी। इसके बाद भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ही सप्ताह में एक दिन मंगलवार को पार्टी कार्यालय में बैठकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो