अमित शाह ने ली के सांसदों की क्लास, पूछा क्यों हारे छत्तीसगढ़ का विधानसभा चुनाव?

By: Ashish Gupta

Updated On:
29 Dec 2018, 02:41:51 PM IST

  • भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। संसद सत्र के दौरान ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के सांसदों के साथ बैठक की।

रायपुर. भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। संसद सत्र के दौरान ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के सांसदों के साथ बैठक की। इस दौरान शाह ने सांसदों से ही हार के कारण पूछे। सांसदों ने हार के अलग-अलग कारण गिनाए। कुछ सांसदों का संगठन के प्रति आक्रोश भी दिखाई दिया। हालांकि ज्यादातर सांसदों ने खुलकर अपनी बात नहीं रखी।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सांसदों से मुलाकात कर केंद्रीय नेतृत्व ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। इसके साथ ही चुनाव में क्या-क्या मुद्दे हो सकते हैं इन पर भी विचार-विमर्श हुआ। सूत्रों के मुताबिक बैठक में भाजपा अध्यक्ष ने सांसदों से भी राय मांगी है कि 2019 के चुनाव में किस तरह की रणनीति बनाई जाए जिससे कि चुनाव में लाभ मिल सके। वहीं हार के कारणों को लेकर भी शाह ने सांसदों से चर्चा की।

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद यह चर्चा काफी अहम मानी जा रही है। इस चर्चा के एक दिन पहले ही गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान भी नेता प्रतिपक्ष के चयन, विधानसभा चुनाव में मिली हार और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई है।

सूत्रों का कहना है कि हार के बाद पार्टी में लगातार असंतोष बढ़ता जा रहा है। हार के बाद अब तक प्रदेश स्तर पर कोई समीक्षा बैठक भी नहीं हो सकी है। प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कुछ जिलों का दौरा जरूर किया है। मालूम हो कि भाजपा के सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने सभी मंत्रियों को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में सप्ताह में एक दिन बैठने की हिदायत दी थी। इसके बाद भी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ही सप्ताह में एक दिन मंगलवार को पार्टी कार्यालय में बैठकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते थे।

Updated On:
29 Dec 2018, 02:41:51 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।