scriptअखिल भारतीय महामंगला मुखी किन्नर महासम्मेलन का हुआ शुभारंभ, झूमते नजर आए सभी | Akhil bhartiya maha mangala mukhi kinner mahasammelan stated in raipur | Patrika News
रायपुर

अखिल भारतीय महामंगला मुखी किन्नर महासम्मेलन का हुआ शुभारंभ, झूमते नजर आए सभी

अखिल भारतीय किन्नर महामंगला मुखी का शुभारंभ स्टेशन रोड गंज पारा में हो चुका है।

रायपुरJan 12, 2019 / 02:52 pm

Deepak Sahu

transgender

अखिल भारतीय महामंगला मुखी किन्नर महासम्मेलन का हुआ शुभारंभ, झूमते नजर आए सभी

रायपुर. अखिल भारतीय किन्नर महामंगला मुखी का शुभारंभ स्टेशन रोड गंज पारा में हो चुका है। जहां विधायक विकास उपाध्याय एवं कुलदीप जुनेजा ने दीप प्रज्वलित कर इसका शुभारंभ किया। इस महामंगला मुखी कार्यक्रम में पूरे देश के किन्नर बड़ी संख्या में उपस्थित हुए है। संविधान के अनुरूप अब इन्हें भी वो सब अधिकार है जो किसी महिला एवं पुरुष को प्राप्त है। लेकिन आज भी इन्हें अपने अधिकार, अपने हक के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

किन्नर हमेशा सब लोगो के भले के बारे में सोचते है, पर आज भी पुरानी प्रथा के कारण इन्हें वो अधिकार और हक नही मिल पा रहा है जो इन्हें मिलना चाहिए। पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय एवं कुकदीप जुनेजा बतौर मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय महामंगला मुखी किन्नर महासम्मेलन के शुभारंभ में सम्मिलित हुए।

कुलदीप जुनेजा ने बताया की संविधान के अनुरूप हर वो सुविधा इन्हें मिली हुई है जो एक आम इंसान को मिलती है। विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि आज मुझे किन्नरों के अखिल भारतीय महामंगला मुखी कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। ये इस प्रकार का कार्यक्रम हर वर्ष करते है। जिसमें पूरे देश के किन्नर सम्मिलित होते है। ये वो शख्श है जो हमेशा दूसरों की सुखों की कामना भगवान से करते है। इनकी दुआए हमेशा औरों की खुशी के लिए ही होती है।

Home / Raipur / अखिल भारतीय महामंगला मुखी किन्नर महासम्मेलन का हुआ शुभारंभ, झूमते नजर आए सभी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो