script10 साल बाद रायपुर से जयपुर और हैदराबाद के लिए दो नई फ्लाइट आज से | Air India and Indigo New Flight start for Hyderabad and Jaipur today | Patrika News

10 साल बाद रायपुर से जयपुर और हैदराबाद के लिए दो नई फ्लाइट आज से

locationरायपुरPublished: Oct 28, 2018 09:56:47 am

Submitted by:

Deepak Sahu

28 अक्टूबर से एयर इंडिया की फ्लाइट एटीआर-72 (70 सीटर) और हैदराबाद के लिए इंडिगो पांचवीं फ्लाइट शुरू हो रही है

indigo flight

10 साल बाद रायपुर से जयपुर और हैदराबाद के लिए दो नई फ्लाइट आज से

रायपुर. माना एयरपोर्ट से जयपुर और हैदराबाद के लिए दो अलग-अलग नई फ्लाइट की शुरुआत रविवार से होगी। 28 अक्टूबर से एयर इंडिया की फ्लाइट एटीआर-७२ (७० सीटर) और हैदराबाद के लिए इंडिगो पांचवीं फ्लाइट शुरू हो रही है। माना एयरपोर्ट से लगभग 10 साल बाद जयपुर के लिए फ्लाइट की शुरुआत हो रही है। पहले दिन जयपुर उड़ान के लिए सीटें पूरी तरह फुल हो चुकी है।
यह फ्लाइट रायपुर से भोपाल होकर जयपुर जाएगी। रायपुर-भोपाल-जयपुर फ्लाइट माना एयरपोर्ट से शाम 5.45 बजे उड़ान भरकर भोपाल पहुंचेगी, जिसके बाद 1 घंटे 40 मिनट में 7.25 बजे भोपाल पहुंचने के बाद यह फ्लाइट रात 8 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी। रात 9.15 बजे फ्लाइट जयपुर पहुंचेगी। जयपुर से रायपुर आने के लिए एक अन्य फ्लाइट की सुविधा मिलेगी।
माना एयरपोर्ट में पहली बार होगा जब एक ही दिन में एक साथ दो नई फ्लाइट का संचालन होगा।एयर इंडिया की 70 सीटर फ्लाइट एटीआर-72 में पहले दिन जयपुर उड़ान के लिए सीटें पूरी तरह फुल हो चुकी है।

बेंगलूरु के लिए तीसरी फ्लाइट
इंडिगो के अधिकारियों के मुताबिक 1 नवंबर से रायपुर-बेंगलूरु नई फ्लाइट की शुरूआत होगी।बंगलुरू के लिए इससे पहले दो फ्लाइट संचालित की जा रही है।यात्रियों की डिमांड बढऩे के बाद अब तीसरी फ्लाइट शुरू की जा रही है।मुंबई, दिल्ली के बराबर हैदराबाद की डिमांड- माना एयरपोर्ट से हैदराबाद के लिए यात्रियों की संख्या पर गौर करें तो दिल्ली, मुंबई के करीब आ रहा है।हैदराबाद से माना एयरपोर्ट की आवाजाही में सबसे ज्यादा एजुकेशन सेक्टर के यात्री शामिल हैं। इसके साथ ही नौकरीपेशा यात्रियों की भी संख्या बढ़ती जा रही है।

राजस्थान और आंध्रप्रदेश से होगा जुड़ाव
दूसरी तरफ इंडिगो के जरिए जयपुर से हैदराबाद व हैदराबाद से रायपुर के लिए सुविधा मिलेगी।यह फ्लाइट जयपुर से शाम 4.40 बजे उड़ान भरेगी, जो कि 6.40 बजे हैदराबाद पहुंचेगी।वहीं हैदराबाद से 7.40 बजे रवाना होकर 8.40 बजे यह फ्लाइट रायपुर पहुंचेगी।एक ही दिन में जयपुर आने-जाने के लिए विमानों में 200 सीटों की उपलब्धता रहेगी। जयपुर के लिए अगले तीन दिनों तक सीटें फुल चल रही है। माना एयरपोर्ट से जयपुर के जरिए राजस्थान और हैदराबाद के जरिए आंध्रप्रदेश से जुड़ाव होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो