script

AIIMS Oriana 2018 : फेमिना मिस इंडिया कोयल राणा के साथ गल्र्स पार्टीसिपेंट्स ने किया रैंप वाक

locationरायपुरPublished: Oct 26, 2018 06:22:22 pm

आज ओलंपिक में गोल्ड से लेकर अंतरिक्ष में भी महिला अपना नाम स्थापित कर चुकी हैं।

AIIMS Oriana 2018

AIIMS Oriana-2018 : फेमिना मिस इंडिया कोयल राणा के साथ गल्र्स पार्टीसिपेंट्स ने किया रैंप वाक

रायपुर. देश को अगर प्रगति की ओर अग्रसर करना है तो महिलाओं को कम आंकने की मानसिकता दूर करनी होगी। डवलपमेंट के लिए जरूरी है कि राजनीति जैसे क्षेत्रों में वीमंस को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाए। वह जमाना गया जब महिला को केवल चार-दीवारी में रहने वाली वस्तु समझा जाता था। आज ओलंपिक में गोल्ड से लेकर अंतरिक्ष में भी महिला अपना नाम स्थापित कर चुकी हैं।
वहीं समाज में ऐसे भी लोग हैं जो गल्र्स को बोझ समझते हैं। हमें इस मानसिकता को नकारकर उन्हें सशक्तीकरण मिलना जरूरी है। ऐसी ही बातों से एम्स रायपुर में सैकड़ों बच्चों ने अपनी स्पीच दी। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में ओरायना प्रोग्राम की शुरुआत की जिसमें संस्थान के छात्रों के अलावा शहरभर के 10 से अधिक कॉलेज स्टूडेंट्स ने पार्टीसिपेट किया। आयोजन में महिला सशक्तीकरण और बाल तस्करी के बारे में जानकारी और बातें साझा की गईं।

मिस इंडिया में मिलेगी एंट्री
ओरायना में गल्र्स के लिए पिं्रसेस फैशन शो का आयोजन किया गया जिसमें सभी पार्टीसिपेंट्स ने अलग-अलग थीम पर रैंप वॉक किया। मिस फेमिना इंडिया और लंदन में मिस वल्र्ड के लिए देश को रिप्रजेंट कर चुकी कोयल राणा के साथ रैंप वॉप किया। इसमें कई इंट्रेक्शन राउंड किए गए। इस दौरान करीब 30 गल्र्स ने हिस्सा लिया। इसमें कैंपस प्रिंसेस का खिताब जीतने वाली गल्र्स को सीधा मिस इंडिया में एंट्री मिलेगी।

लाइव कंसर्ट आज
प्रोग्राम में आज तेरा घाटा फेम गजेन्द्र वर्मा शिरकत कर रहे हैं। जिसमें वे शाम सात बजे एम्स में अपना लाइव कंसर्ट करेंगे। इसके अलावा 28 को बॉलीवुड सिंगर बैनी दयाल भी परफॉर्मेंस देंगे।
रंगोली में दिखाई बाल तस्करी
गौरतलब हो कि ओरायना प्रोग्राम में मुख्यत: महिला सशक्तीकरण और बाल तस्करी पर चर्चा हुई तो यहां पर रंगोली में भी इसी संदर्भ में आकृति देखने को मिली। इसे सभी ने काफी सराहा। जिसमें बाल तस्करी किस प्रकार देश को खोखला कर रही है इस पर भी वार्ता हुई। इसके अलावा टीवीएफ की कॉमेडी नाइट हुईं जिसमें सभी को लोट-पोट किया।

ट्रेंडिंग वीडियो