scriptगठबंधन के बाद जोगी कांग्रेस और बसपा की पहली बैठक आज, सीटों के बंटवारे पर लगेगी अंतिम मुहर | After alliance BSP and Jogi congress meeting for the first time | Patrika News

गठबंधन के बाद जोगी कांग्रेस और बसपा की पहली बैठक आज, सीटों के बंटवारे पर लगेगी अंतिम मुहर

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2018 03:27:57 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और बसपा में हुए गठबंधन के बाद सीटों पर समझौते के लिए सोमवार को बिलासपुर में बैठक होगी

CGNews

गठबंधन के बाद जोगी कांग्रेस और बसपा की पहली बैठक आज, सीटों के बंटवारे पर लगेगी अंतिम मुहर

रायपुर. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ और बसपा में हुए गठबंधन के बाद सीटों पर समझौते के लिए सोमवार को बिलासपुर में बैठक होगी। बैठक में शामिल होने बसपा प्रभारी अशोक सिद्धार्थ और लालजी वर्मा भी पहुंच रहे हैं। जनता कांग्रेस की ओर से अमित जोगी, धर्मजीत सिंह इस बैठक मे शामिल होंगे।

दोनो दलों के बिलासपुर, कोरबा और जांजगीर-चांपा प्रभारियों को भी बैठक में शामिल होना है। जनता कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि बिलासपुर में दोनो दलों की संयुक्तबैठक करने के बाद अगले दिन रायपुर के एक होटल में जकाछ और बसपा के संयुक्त मुख्यमंत्री प्रत्याशी अजीत जोगी की उपस्थिति में पत्रकारवार्ता होगी। जिसमे विस चुनाव के लिये कार्ययोजना की जानकारी दी जाएगी।

जोगी कांग्रेस और बसपा के गठबंधन के बाद यह तय माना जा रहा है कि बसपा के प्रभाव वाली सीटों पर जोगी कांग्रेस अपना प्रत्याशी बदलेगी । अब तक जोगी कांग्रेस की ओर से 41 सीटों पर उम्मीदवारी घोषित की जा चुकी हैं।

उल्लेखनीय है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मिलकर छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। अजीत जोगी से गठबंधन कर मायावती ने कांग्रेस की उम्मीदों को झटका दिया है।

बसपा प्रमुख मायावती और जकांछ अध्यक्ष अजीत जोगी ने गुरुवार को लखनऊ में गठबंधन का ऐलान किया। जोगी इस गठबंधन में मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। तय हुआ कि 90 विधानसभा सीटों में से 55 पर जकांछ और 35 सीट पर बसपा के उम्मीदवार उतरेंगे। ये सीटें कौन-सी होंगी, इसकी तस्वीर अभी साफ नहीं हुई है। बता दें कि जोगी 45 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुके हैं। इस गठबंधन में समान विचारधारा वाले दलों के भी शामिल करने की बात है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो