scriptएक और प्रशासनिक सर्जरी : फिर आधी रात 16 IPS के ट्रांसफर सरकार ने बदले 11 जिलों के कप्तान | 16 IPS Officer transfer in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

एक और प्रशासनिक सर्जरी : फिर आधी रात 16 IPS के ट्रांसफर सरकार ने बदले 11 जिलों के कप्तान

इस बार भारतीय पुलिस सेवा के 17 मैदानी अफसरों का तबादला हुआ है

रायपुरDec 26, 2018 / 08:43 am

Deepak Sahu

IPS

एक और प्रशासनिक सर्जरी : फिर आधी रात 16 IPS के ट्रांसफर सरकार ने बदले 11 जिलों के कप्तान

रायपुर. राज्य सरकार ने देर रात एक और बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। गृह विभाग की ओर से देर रात जारी आदेश के मुताबिक रायपुर के पुलिस अधीक्षक रहे अमरेश कुमार मिश्र को पुलिस मुख्यालय में गुप्त वार्ता का एआइजी बना दिया गया है। उनकी जगह नीथू कमल को रायपुर पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।
2008 बैच की आइपीएस नीथू अभी जांजगीर-चांपा की पुलिस अधीक्षक हैं। जांजगीर चांपा में उनकी जगह 2006 बैच के आइपीएस राजेंद्र नारायण दास को भेजा जा रहा है। दास अभी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 7वीं वाहिनी में सेनानी हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्षेत्रीय विधायकों और मंत्रियों से फीडबैक लेकर पुलिस अधीक्षकों के तबादले का खाका बनाया था।

इन जिलों में बदला पुलिस का निजाम

जिलानए एसपीपहले ये थे
दुर्गप्रखर पाण्डेयडॉ. संजीव शुक्ला
बेमेतराप्रशांत कुमार ठाकुरहेतराम मनहर
बिलासपुरअभिषेक मीणाशेख आरिफ हुसैन
कोरबाजीतेंद्र सिंह मीणामयंक श्रीवास्तव
रायगढ़राजेश कुमार अग्रवालदीपक कुमार झा
सुकमाजीतेंद्र शुक्लाअभिषेक मीणा
बालोदइलासेलाइंदिरा कल्याण
नारायणपुरइंदिरा कल्याण इलेसेलाजीतेंद्र शुक्ला
जशपुरशंकर लाल बघेलप्रशांत कुमार ठाकुर

सीएम सुरक्षा के एसपी भी बदले
सरकार ने सीएम सुरक्षा के एसपी रहे प्रखर पाण्डेय को मुख्यमंत्री के गृह जिले दुर्ग का एसपी बनाकर भेजा है। उनकी जगह पर राज्य पुलिस सेवा के सुशील डेविड को नियुक्त किया गया है। डेविड पुलिस मुख्यालय में एआइजी हैं। राजनांदगांव के एएसपी राजेश कुमार अग्रवाल को बेमेतरा का एसपी बनाया गया है।

दुर्ग, बेमेतरा, बिलासपुर और कोरबा एसपी को पीएचक्यू मिला
नए आदेश में दुर्ग एसपी संजीव शुक्ला को सीआइडी का एआइजी बनाकर पीएचक्यू बुला लिया गया है। बेमेतरा एसपी हेतराम मनहर को एआइजी मानवाधिकार बनाया गया है, रायपुर एसपी पीएचक्यू में ही एआइजी गुप्तवार्ता, बिलासपुर एसपी शेख आरिफ को एआइजी नक्सल ऑपरेशन की जिम्मेदारी मिली है, वहीं कोरबा एसपी रहे मयंक श्रीवास्तव को एआइजी तकनीकी सेवाएं और यातायात संभालना है।

Home / Raipur / एक और प्रशासनिक सर्जरी : फिर आधी रात 16 IPS के ट्रांसफर सरकार ने बदले 11 जिलों के कप्तान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो