scriptजिसे गणपति बप्पा समझकर ले रहा था आशीर्वाद, लेकिन तभी हो गई ये अनहोनी.. | 28 year old man violently killed during elephant attack | Patrika News

जिसे गणपति बप्पा समझकर ले रहा था आशीर्वाद, लेकिन तभी हो गई ये अनहोनी..

locationरायपुरPublished: Sep 22, 2018 07:32:26 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में एक शख्स को हाथी को भगवान गणेश समझकर उसकी पूजा करना और आशीर्वाद लेना महंगा पड़ गया।

lord ganesh

जिसे भगवान गणेश समझकर ले रहा था आशीर्वाद, लेकिन तभी हो ये अनहोनी

रायपुर. देश भर में गणेश उत्‍सव का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान छोटे शहरों में महावत हाथी को लेकर घर-घर घूमते हैं और यह कहकर पूजा कराते हैं कि अगर आप भगवान गणेश के रूप की पूजा – आराधना करेंगे तो विघ्नहर्ता प्रसन्न होकर आपकी सभी मनोकामना पूर्ण करेंगे। लेकिन छत्तीसगढ़ में एक शख्स को हाथी को भगवान गणेश समझकर उसकी पूजा करना और आशीर्वाद लेना अपनी जान गंवा कर कीमत चुकानी पड़ी। हाथी ने उस शख्स को सूंड में लपेट कर जमीन पर पटक दिया, जिससे उस शख्स की मौत हो गई।
दरअसल, यह घटना रायगढ़ जिले के चक्रधरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम भेलवाटिकरा की है, जहां 28 साल के रामप्रसाद सिदार के घर के बाहर महावत हाथी लेकर पहुंचा और भगवान गणेश का रूप बताकर पूजा – आराधना की बात कही। रामप्रसाद भी महावत की बातों को सच मानकर पहले हाथी की पूजा की फिर उसे खाने के लिए अनाज दिया।
ganesh chaturthi visarjan
लेकिन जैसे ही रामप्रसाद ने हाथी के पैर छूने की कोशिश की। तभी हाथी भड़क उठा और उसने रामप्रसाद को अपनी सूंड में लपेट कर वहीं जमीन पर पटक दिया। महावत ने जैसे-तैसे हाथी को काबू में किया और वहां से हटाया। लेकिन इस घटना में रामप्रसाद घायल हो गया। घर वालों को यह बात पला चलते ही तुरंत बाहर आए तो देखा कि घर के बाहर रामप्रसाद घायल गिरा पड़ा था।
इसके बाद तुरंत घरवाले रामप्रसाद को उठाकर घर के अंदर ले गए। थोड़ी ही देर बाद रामप्रसाद अचानक बेहोश हो गया। घरवाले तुरंत रामप्रसाद को बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए, जहां डाक्टरों ने जांच में बाद उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल द्वारा भेजी गई तहरीर पर पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।

हाथी लेकर महावत फरार
जैसे ही हाथी ने रामप्रसाद को पटका उसके बाद महावत हाथी को लेकर वहां से फरार हो गया। शाम को जब रामप्रसाद की स्थिति बिगडऩे लगी तो ग्रामीणों ने आसपास महावत की काफी खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो