scriptहाईकोर्ट के आदेश के 11 महीने बीतने के बाद भी पीड़ितों को नहीं मिला न्याय, अब तक नतीजे पर नहीं पहुंचे अधिकारी | 11 months after order of High Court victims not get justice | Patrika News

हाईकोर्ट के आदेश के 11 महीने बीतने के बाद भी पीड़ितों को नहीं मिला न्याय, अब तक नतीजे पर नहीं पहुंचे अधिकारी

locationरायपुरPublished: Sep 15, 2018 09:46:31 am

Submitted by:

Deepak Sahu

सरकारी अमले के जाल में फंसे पांच हजार से अधिक पीडि़तों को न तो जमीन का टुकड़ा अधिकृत तौर पर मिल पाया है न ही आशियाना बना पा रहे हैं।

cg news

हाईकोर्ट के आदेश को 11 महीने बीतने के बाद भी पीड़ितों को नहीं मिला न्याय, अब तक नतीजे पर नहीं पहुंचे अधिकारी

रायपुर. राजधानी के बहुचर्चित न्यू स्वागत विहार का मामला अंदर ही अंदर सुलग रहा है। सरकारी अमले के जाल में फंसे पांच हजार से अधिक पीडि़तों को न तो जमीन का टुकड़ा अधिकृत तौर पर मिल पाया है न ही आशियाना बना पा रहे हैं। केवल बैंक से ली गई कर्ज की किश्त ही भर रहे हैं।

हैरानी की बात यह है कि हाईकोर्ट के आदेश को 11 माह बीतने को है, इसके बावजूद शासन-प्रशासन अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है। स्वागत विहार प्रोजेक्ट का नए सिरे से नक्शा और खसरा नंबर को बैठाने का काम भी अधर में अटका हुआ है।

cg news

स्वागत विहार मामले की फाइल अफसरों के बीच ही गोल-गोल घूम रही है। जिस तेजी से 223 एकड़ इस प्रोजेक्ट के आठ ले-आउट टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग द्वारा स्वीकृत किए गए थे। उस तेजी से पीडि़तों को न्याय दिलाने में तत्परता नहीं दिखाई जा रही है। हाईकोर्ट के आदेश के 11 माह बाद भी नए सिरे से नक्शे पर खसरा नंबरों को बैठने और बटांकन की ही प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है। तहसील कार्यालय में इस मामले की फाइल ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है। इस वजह से पहले के स्वीकृत ले-आउट में संशोधन नहीं हो पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो