scriptससुराल वाले दहेज में मांग रहे थे कार व सात लाख रुपए, करते थे प्रताडि़त, तंग आकर महिला पहुंची थाने, फिर ये हुआ… | Woman complaint in police station | Patrika News

ससुराल वाले दहेज में मांग रहे थे कार व सात लाख रुपए, करते थे प्रताडि़त, तंग आकर महिला पहुंची थाने, फिर ये हुआ…

locationरायगढ़Published: Apr 26, 2019 06:02:07 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

महिला को प्रताडऩा के बारे में अपने मायके वालों को बताने पर उसका पति देता था तलाक देने की धमकी

ससुराल वाले दहेज में मांग रहे थे कार व सात लाख रुपए, करते थे प्रताडि़त, तंग आकर महिला पहुंची थाने, फिर ये हुआ...

ससुराल वाले दहेज में मांग रहे थे कार व सात लाख रुपए, करते थे प्रताडि़त, तंग आकर महिला पहुंची थाने, फिर ये हुआ…

रायगढ़. सरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत नवविवाहिता को उसके पति तथा ससुराल वाले दहेज में कार व सात लाख रुपए की मांग कर शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे थे। जिससे तंग आकर महिला ने घटना की शिकायत थाने में की। जहां पुलिस ने पति सहित नवविवाहिता के ससुराल वालों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीडि़ता गंगा केंवट पिता श्याम कुमार केंवट ग्राम कटारी पोस्ट सोनाडुला तहसील मालखरौदा जिला जांजगीर-चांपा की रहने वाली है। इसकी शादी 12 मई 2018 को सरिया के बोंदा निवासी संतोष कुमार के साथ हुई थी। विवाह में नवविवाहिता के पिता ने उसे अपने हैसियत के अनुसार टीवी, कूलर, फ्रिज, आलमारी, वाशिंग मशीन, दीवान, सोफासेट, बाइक व अन्य सामान दहेज स्वरूप दिया था। विवाह के एक सप्ताह बाद से ही महिला का पति संतोष और उसकी सास शकुंतला निषाद, डेढ़ सास गीतारानी निषाद, कृष्णा निषाद व अन्य लोग नवविवाहिता को दहेज के लिए परेशान करने लगे। वहीं उसे अपने घर से सात लाख रुपए लाने को कहने लगे।
कुछ दिन बाद गंगा को उसका मौसा ससुर कन्हैया लाल निषाद भी दहेज के नाम से परेशान करने लगा। वहीं महिला को प्रताडऩा के बारे में अपने मायके वालों को बताने पर उसका पति तलाक देने की धमकी देने लगा। जिससे महिला ससुरालियों की प्रताडऩा को चुपचाप सह रही थी। इसी बीच ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर उसके गहने को भी उतार कर रख लिए। साथ ही महिला को उसके ससुराल वाले कार की मांग भी करने लगे।
यह भी पढ़ें
बकरी की मौत पर खेत मालिक के खिलाफ अपराध दर्ज, ये है मामला…

माता-पिता को बताई आपबीती तो कमरे में किया बंद
आए दिन के मारपीट और प्रताडऩा से तंग आकर नवविवाहिता ने घटना के बारे में अपने माता-पिता को फोन कर बताया तो उसके पति ने घंटों तक उसे अंधेरा कमरा में बंद कर रखा। वहीं 23 जून 2018 को महिला पति व सास ने उसका गला दबा कर उसे मारने की कोशिश भी की। वहीं गंगा को धमकी दिया गया कि तुझे मार कर पंखे पर लटका देंगे और घटना को फांसी साबित कर देंगे। इनका मामला परिवार सहायता केन्द्र भी पहुंचा था, लेकिन वहां मामले का हल नहीं निकलने पर पीडि़ता ने ससुराल वालों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो