script…तो इस वजह से लिटील एंगल स्कूल तड़ोला को हुआ नोटिस जारी, एक सप्ताह के भीतर जवाब पेश करने अल्टीमेटम | Notice to Little Angle School | Patrika News

…तो इस वजह से लिटील एंगल स्कूल तड़ोला को हुआ नोटिस जारी, एक सप्ताह के भीतर जवाब पेश करने अल्टीमेटम

locationरायगढ़Published: Jan 18, 2019 07:22:48 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– नियमों के विपरीत चल रहे कक्षा को लेकर सारंगढ़ के अशोका पब्लिक स्कूल खुलकर सहयोग कर रहा है

...तो इस वजह से लिटील एंगल स्कूल तड़ोला को हुआ नोटिस जारी, एक सप्ताह के भीतर जवाब पेश करने अल्टीमेटम

…तो इस वजह से लिटील एंगल स्कूल तड़ोला को हुआ नोटिस जारी, एक सप्ताह के भीतर जवाब पेश करने अल्टीमेटम

रायगढ़. बगैर मान्यता के नवमीं व दसवीं कक्षा का संचालन करने वाले पुसौर के तड़ोला में स्थित लिटील एंगल स्कूल को डीईओ ने नोटिस जारी किया है। नोटिस के माध्यम से स्कूल प्रबंधन जवाब पेश करने के लिए सप्ताह भर का अल्टीमेटम दिया गया है। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उक्त स्कूल को कक्षा 8 वीं तक की मान्यता है लेकिन गौर करने वाली बात है कि पिछले तीन साल से उक्त स्कूल में नवमीं व दसवीं कक्षा के छात्र सीबीएसई बोर्ड से पढ़ाई कर रहे हैं। इस बात को खुद स्कूल प्रबंधन स्वीकार करते हुए सारंगढ़ के अशोका पब्लिक स्कूल में उक्त छात्रों का प्रवेश होना बता रहे हैं।
कुल मिलाकर देखा जाए तो पिछले तीन साल से नियम कानून को ताक पर रखकर लिटील एंगल स्कूल में नवमीं व दसवीं की कक्षाएं लग रही है जिसमें 30 छात्र पढ़ रहे हैं और नियमों के विपरीत चल रहे इस कक्षा को लेकर सारंगढ़ के अशोका पब्लिक स्कूल खुलकर सहयोग कर रहा है। यही कारण है कि पुसौर के छात्र पढ़ाई इस स्कूल में करते हैं और प्रवेश व परीक्षा अशोका पब्लिक स्कूल में दिखाकर नियमित का सर्टिफिकेट हासिल कर रहे हैं। जबकि नियमों पर गौर किया जाए तो कोई भी स्कूल बिना शिक्षा विभाग के अनुमति के अपनी दूसरी शाखा नहीं खोल सकता है। इसके बाद भी यहां पर ऐसा किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
Video Gallery :- फुटबॉल प्रतियोगिता का सेमीफानल की कुछ झलकियां

बीईओ को भनक तक नहीं
आश्चर्य की बात है कि तीन साल से उक्त स्कूल प्रबंधन द्वारा बिना मान्यता के नवमीं व दसवीं की कक्षाएं सीबीएसई बोर्ड की संचालित कर रहा है और बीईओ को इसकी कानो-कान भनक तक नहीं है। क्षेत्र में प्रायवेट स्कूलों के कार्यप्रणाली को लेकर मॉनिटरिंग पर सवाल उठ रहा है।

-लिटील एंगल स्कूल तड़ोला को 8 वीं कक्षा तक की मान्यता है और नवमीं व दसवीं की कक्षा चलाने की खबर मिलने के बाद उसको नोटिस जारी किया गया है। सप्ताह भर का समय जवाब के लिए दिया गया है- आरपी आदित्य, डीईओ रायगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो