scriptइस मामले में कार्मेल स्कूल को डीईओ ने जारी किया नोटिस, मांगा जवाब | Notice issued by DEO to Carmel School | Patrika News

इस मामले में कार्मेल स्कूल को डीईओ ने जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

locationरायगढ़Published: Feb 15, 2019 05:42:49 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– जवाब के लिए तीन दिन का दिया है समय

इस मामले में कार्मेल स्कूल को डीईओ ने जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

इस मामले में कार्मेल स्कूल को डीईओ ने जारी किया नोटिस, मांगा जवाब

रायगढ़. कार्मेल स्कूल में केला चोटी न करने वाले बच्चियों को परीक्षा कक्ष से बाहर खड़ा कराने के मामले में जांच पूरी हो गई है। चार सदस्यीय टीम द्वारा जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद डीईओ ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस थमाकर तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है। विदीत हो कि कार्मेल स्कूल में पिछले शुक्रवार को परीक्षा चल रहा था इसी दौरान स्कूल प्रबंधन ने जांच किया और जिन बच्चियों ने केला चोटी नहीं किया था उन बच्चियों को परीक्षा चल रही थी और कक्ष से बाहर खड़ा करा दिया। करीब आधे घंटे तक खड़ा कराने के कारण कई बच्चियों का पेपर बिगड़ भी गया। इसकी शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने अनुशासन का हवाला देते हुए पलड़ा झाड़ लिए।
इस मामले को डीईओ ने संज्ञान में लेते हुए जांच करने टीम गठित किया। सहायक संचालक दिप्ती अग्रवाल के नेतृत्व में चार सदस्यीय जांच टीम ने जांच पूरी करते हुए रिपोर्ट डीईओ को सौंप दिया है। बताया जाता है कि जांच में उक्त मामले की पुष्टि हो गई है। जिसको लेकर डीईओ ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है। सोमवार शाम तक जवाब न मिलने व संतोषप्रद जवाब न होने की स्थिति में एकपक्षीय कार्रवाई करने का अल्टीमेटम भी दिया गया है।
यह भी पढ़ें
Video- राजा चक्रधर की रियासत का झंडा लेकर आदिवासियों ने निकाली शोभा यात्रा, मनाया वीर हरुमांझी दिवस

नहीं दिया गया था एक्स्ट्रा समय
परीक्षा के दौरान कुछ बच्चियों अनुशासन को लेकर सजा दिया गया। आघे घंटे बच्चे परीक्षा कक्ष के बाहर खड़े रहे लेकिन दोबारा जब इनको परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिया गया और पर्चा लिखने कहा गया तो पर्चा लिखने के लिए समय कम पड़ गया लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इन बच्चों को एक्स्ट्रा समय नहीं दिया।

चार सदस्यीय टीम ने की है जांच
सहायक संचालक दीप्ती अग्रवाल के नेतृत्व में तीन महिला प्राचार्यों की टीम ने इस मामले की जांच की है। बताया जाता है कि जांच के दौरान शिक्षकों व स्कूल प्रबंधन से बात-चीत करने के अलावा बच्चों से भी बात किया गया है। तभी टीम को इस बात की पुष्टि हुई कि परीक्षा के दौरान सजा के नाम पर बच्चियों को बाहर किया गया है।

-जांच रिपोर्ट मिल गई है जांच में मामले की पुष्टि हो चुकी है। शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत स्कूल प्रबंधन को नोटिस देकर सोमवार तक जवाब पेश करने कहा गया है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी- आरपी आदित्य, डीईओ रायगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो