script

Murder Case : आखिर क्यों पिता ने ससुराल से भाग कर मायके आई बेटी की कर दी हत्या, पढि़ए पूरी खबर…

locationरायगढ़Published: Jul 16, 2019 06:55:26 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Raigarh Murder Case : पीएम रिपोर्ट में नवविवाहिता के हत्या (Murder) का खुलासा होने पर घरघोड़ा पुलिस ने कुछ ही दिन में मामले को सुलझा दिया।

Murder Case : आखिर क्यों पिता ने ससुराल से भाग कर मायके आई बेटी की कर दी हत्या, पढि़ए पूरी खबर...

Murder Case : आखिर क्यों पिता ने ससुराल से भाग कर मायके आई बेटी की कर दी हत्या, पढि़ए पूरी खबर…

रायगढ़. पति से झगड़ कर मायके आई बेटी की उसके पिता ने ही गला और नाक दबा कर गले में पत्थर से वार करके हत्या (Murder) कर दी थी। वहीं साक्ष्य छिपाने के लिए अपने भतीजे की मदद से बेटी के शव को गांव के श्मशान घाट स्थित बरगद पेड़ में फांसी के फंदे पर लटका दिया था। पुलिस ने आरोपी चाचा-भतीजे को गिरफ्तार कर रिमांड में जेल भेज दिया है। (Murder Case)
मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल जानकी उरांव की शादी ग्राम तराईमाल के कन्हैया उरांव के साथ हुई थी। उसका पति कन्हैया उरांव उसके साथ शराब पीकर मारपीट करता था। जानकी ससुराल से दो बार भाग कर मायके आई थी तो दामाद कन्हैया आकर वापस ले जाता था। 29 जून की शाम पांच बजे जानकी अपने मायके घरघोड़ी अकेली आई और अपने माता-पिता को बताई कि उसका पति शराब पीकर झगडा मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया है। उस रात जानकी बिना खाना खाये रात करीब 10 बजे अपनी मां के खाट में सोई थी। वहीं 30 जून की सुबह गांव के श्मशान घाट स्थित बरगद पेड़ में उसकी फांसी पर लटकी लाश मिली थी।
यह भी पढ़ें
कोचिंग जाने वाली छात्रा का पुलिस कांस्टेबल के बेटे ने किया रेप, संदिग्ध परिस्थितियों में मौत


इस मामले में पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना कर रही थी। इसी बीच पीएम रिपोर्ट आने पर खुलासा हुआ कि जानकी की हत्या (Murder) हुई है। ऐसे में पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी पतासाजी कर रही थी।

ऐसे हुआ घटना का खुलासा
पुलिस ने बताया कि 29 जून की शाम पांच बजे मृतिका अपने मायके घरघोड़ी आई थी और उसी रात अचानक क्या हुआ कि उसकी हत्या (Murder) कर दी गई। चूंकि मृतिका की मौत उसके मायके गांव में हुई थी। ऐसे में पुलिस के लिए यह मामला काफी पेचिदा हो गया था कि कौन उसकी हत्या (Murder) कर सकता है। ऐसे में पुलिस ने मृतिका के घर वालों से लगातार पूछताछ की तो इस बात का खुलासा हुआ कि 29 जून की रात किसी बात को लेकर जानकी का उनके पिता के साथ झगड़ा हुआ था। फिर पुलिस ने जानकी के पिता सुंदर उरांव से पूछताछ की तो वह पहले पुलिस को घुमाता रहा, जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया और इस घटना में अपने भतीजे को भी शामिल होना बताया।

चक्रधरनगर पुलिस के हत्थे चढ़े अंतर्राज्यीय बाइक चोर गिरोह
इसलिए बेटी को जान से मारा
पुलिस की पूछताछ में आरोपी सुंदर उरांव ने बताया कि उसकी बेटी का गांव के एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह उसके साथ भागने वाली थी। वहीं जिस दिन वह मायके आई उस दिन भी उक्त युवक के साथ फोन पर बात कर रही थी। जिसे सुंदर उरांव ने देख लिया और अपनी बेटी को फटकार लगाई तो उलटा उसकी बेटी सुंदर को ही डांट दी। ऐसे में सुंदर का पारा चढ़ गया और घटना दिनांक की रात वह सो रही बेटी के नाक और गर्दन को दबाया और पत्थर से गर्दन पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद अपने भतीजे रोहित उरांव के साथ मिल कर बेटी की लाश को गांव के श्मशान घाट के पास ले गया और साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव को बरगद पेड़ में फांसी के फंदे पर लटका दिया। (Raigarh Murder Case)

-बेटी के गांव के किसी लड़के के साथ प्रेम प्रसंग होने की शंका पर पिता ने उसका नाक और गला दबाते हुए उसके गर्दन पर पत्थर से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। वहीं अपने भतीजे की मदद से उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। इस मामले में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया है। ऐसे में दोनों को गिरफ्तार रिमांड में जेल भेज दिया गया है- चमन सिन्हा, टीआई घरघोड़ा
Murder Case से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए…

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या ताजातरीन खबरों, Live अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो