scriptऐसी सख्ती कि पुलिस वालों का भी काट दिया चालाना, पढि़ए खबर और जानिए क्या था जुर्म | Here action taken against police also | Patrika News

ऐसी सख्ती कि पुलिस वालों का भी काट दिया चालाना, पढि़ए खबर और जानिए क्या था जुर्म

locationरायगढ़Published: May 01, 2019 07:47:41 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

सिर्फ मरीजों पर किया रहम और पुलिस वालों तक का काटा चालान, जिससे लोगों में हड़कंप मचा

सिर्फ मरीजों पर किया रहम और पुलिस वालों तक का काटा चालान, जिससे लोगों में हड़कंप मचा

सिर्फ मरीजों पर किया रहम और पुलिस वालों तक का काटा चालान, जिससे लोगों में हड़कंप मचा

रायगढ़. यातायात पुलिस ने अवैध पार्किंग में खड़ी दुपहिया वाहनों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। जिससे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। बीते दिनों हुई कार्रवाई में ट्रैफिक डीएसपी ने सिर्फ मरीजों व उसके परिजनों पर ही रहम किया। जबकि पुलिस वालों को भी नहीं बख्शा गया और उनका चालान काटा। जिसे देख पुलिस वाले भी हैरान हैं। इस संबंध में डीएसपी राजकुमार मिंज का कहना है कि नियम तोडऩे वाला अगर पुलिस भी है तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी। तभी व्यवस्था में सुधार आएगा।

ज्ञात हो कि 29 अप्रैल को यातायात पुलिस ने निकले महादेव मंदिर के सामने गाड़ी करने वालों के ऊपर कार्रवाई की थी। वहीं अगली कार्रवाई अस्पताल व मॉल के सामने करने का हिंट दिया था। ऐसे में 30 अप्रैल को ट्रैफिक डीएसपी व यातयात स्टाफ क्रेन वाहन लेकर ओवरब्रिज के नीचे पहुंचे और अस्पताल के गेट के बाहर खड़ी वाहनों को क्रेन से उठाकर वाहन में लोड करने लगे। विभाग की इस कार्रवाई को देख अगल-बगल बेतरतीब वाहन खड़ी करने वाले लोग अपनी वाहन को लेकर वहां से भागने लगे।
इस दौरान टीम ने कुल 20 गाडिय़ों को वाहन में लोड कर लिया था। अस्पताल के अंदर मौजूद लोगों को पता चला कि उनकी बाइक को पुलिस उठा कर ले जा रही है तो वे दौड़ते भागते मौके पर पहुंचे और ट्रैफिक डीएसपी से वाहन छोड़ देने की गुजारिश करने लगे। ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि कई लोग मरीज थे जो अस्पताल अपना इलाज कराने आए थे तो कई लोगों के परिजन अस्पताल में भर्ती थे। उनके द्वारा इमरजेंसी में बाइक को अवैध पार्किंग में खड़ी करने की बात कही गई।
जिसे देखते हुए उन पर रहम किया गया और उनसे कम फाइन 200 रुपए लेकर उनकी वाहनों को मौके पर ही छोड़ दिया गया। वहीं दोबारा अपनी गाडिय़ों को अवैध पार्किंग में खड़ी करने के बजाय अस्पताल स्थित पार्किंग में खड़ी करने की हिदायत दी गई।

इसके बाद टीम गैं्रड मॉल के पास पहुंची। जहां मॉल के बाहर सड़क पर पार्क 25 गाडिय़ों को क्रेन से उठाकर थाने ले गई। डीएसपी ने कहा कि लोग पार्किंग शुल्क से बचने के लिए सड़क पर ही अपनी वाहन खड़ी कर देते हैं, जिससे शहर की सड़कें संकरी होती जा रही है और यातायात बाधित हो रहा है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करना आवश्यक है। डीएसपी ने बताया कि मॉल के बाहर से जब्त किए गए वाहन मालिकों में तीन पुलिस वाले भी शामिल थे। उनके खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए उनसे फाइन लिया गया। वहीं उन्हें फटकार भी लगाई गई।


ट्रैफिक थाने में लगी रही भीड़
जब लोग मॉल से बाहर निकले तो देखा कि उनकी बाइक नहीं है तो उन्हें जोर का झटका लगा। कइयों को तो लग रहा था कि उनकी बाइक पार हो गई है। लेकिन जब मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें बताया कि गाडिय़ों को ट्रैफिक पुलिस जब्त कर थाने ले गई तो फिर वे अपनी वाहनों को छुड़ाने थाने पहुंच रहे थे। शाम तक ट्रैफिक थाने में लोगों की भीड़ लगी हुई थी।


-अवैध पार्किंग पर खड़ी वाहनों पर कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई लगातार चलेगी। जिससे लोग सुधरेंगे और यातायात की स्थिति भी सुधरेगी।
-राजकुमार मिंज, ट्रैफिक डीएसपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो