scriptबांस बाड़ी में लगी आग, 25 एकड़ में लगा बांस जलकर हुआ खाक | Fire in the bamboo garden | Patrika News

बांस बाड़ी में लगी आग, 25 एकड़ में लगा बांस जलकर हुआ खाक

locationरायगढ़Published: Apr 23, 2019 07:28:22 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– कोतरारोड थाना क्षेत्र के पनझर की घटना, जांच में जुटी पुलिस

बांस बाड़ी में लगी आग, 25 एकड़ में लगा बांस जलकर हुआ खाक

बांस बाड़ी में लगी आग, 25 एकड़ में लगा बांस जलकर हुआ खाक

रायगढ़.गर्मी आते ही जंगलों व नर्सरी जहां सूखे पेड़-पौधे व घास-फूंस होते हैं वहां आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। 23 अप्रैल को भी कोतरोरोड क्षेत्र स्थित बांस के नर्सरी में आग लग गई। इससे 25 एकड़ में लगे बांस का बगीचा पूरी तरह जलकर खाक हो गया। वहीं नर्सरी से लगा एक घर भी आग की चपेट में आकर पूरी तरह जल गया। इस घटना की जानकारी जब स्थानीय विधायक व कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल को हुई तो वे तत्काल मौके पर पहुंचे और आग को बुझाने में लग गए। वहीं पुलिस भी मौके पर पहुंची और दमकल के सहारे आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि घंटो मशक्कत के बाद आग कर काबू पाया जा सका है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिस वक्त कोतरारोड पुलिस व टीआई रूपक शर्मा चुनाव ड्यूटी में व्यस्त थे, उस वक्त उन्हें सूचना मिली कि कोतरारोड क्षेत्र के पंझर स्थित शासकीय जमीन में लगे 25 एकड़ बांस के नर्सरी में आग लग गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। तब तक कुछ दमकल भी वहां पहुंच चुके थे और आग बुझाने का कार्य शुरू हो चुका था, वहीं कुछ देर बाद मंत्री उमेश पटेल भी पहुंचे और आग बुझाने के कार्य में जुट गए। पुलिस ने बताया कि दोपहर 12 बजे लगे आग को बुझाने में चार दमकल लगे हुए थे, जोकि घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। इस घटना में नर्सरी के अलावा उससे लगा एक घर भी खाक हो गया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, लेकिन घर में रखा सारा सामान जल गया है। पुलिस ने कहा कि आगजनी में हुए नुकसान का आंकलन बाद में किया जाएगा।
-अज्ञात कारणों से नर्सरी में आगजनी की घटना घटित हुई है। जिससे 25 एकड़ में लगे बांस जल कर खाक हो गए हैं। वहीं नर्सरी से लगा एक घर भी आग की चपेट में आने से पूरी तरह जल गया है। इस घटना में जनहानि तो नहीं हुई है, लेकिन सामानों का नुकसान हुआ है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है – रूपक शर्मा, टीआई कोतरारोड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो