scriptपुलिस टीम की छापेमारी में तीन व्यवसायी के दुकान व मकान से मिला ये अवैध सामान, तीन आरोपी गिरफ्तार | Three accused arrested | Patrika News

पुलिस टीम की छापेमारी में तीन व्यवसायी के दुकान व मकान से मिला ये अवैध सामान, तीन आरोपी गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: Sep 23, 2018 02:22:52 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– पुलिस ने पाया कि उक्त दुकान में लायसेंस से अधिक मात्रा में पटाखा रखा गया है

पुलिस टीम की छापेमारी में तीन व्यवसायी के दुकान व मकान से मिला ये अवैध सामान, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस टीम की छापेमारी में तीन व्यवसायी के दुकान व मकान से मिला ये अवैध सामान, तीन आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़. 22 सितंबर की रात्रि खरसिया पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि खरसिया निवासी तीन लोग अपने मकान, दुकान में अवैध रूप से भारी मात्रा में पटाखा का भंडारण कर रखे हैं। वहीं उसकी बिक्री कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तीनों के घर छापेमार कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने पाया कि ये तीनों लायसेंस से अधिक मात्रा में पटाखा का भंडारण कर रखे थे। ऐसे में पुलिस ने अतिरिक्त मात्रा में रखे पटाखा को जब्त करते हुए उन तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आगे की कार्रवाई की जा रही है।
घटना खरसिया चौकी क्षेत्र की है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 22 सितंबर की रात्रि पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस रात्रि 08 बजे स्टेशन रोड खरसिया निवासी चंचल अग्रवाल पिता गजानंद अग्रवाल 39 वर्ष के दुकान पहुंची, जहां जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि उक्त दुकान में लायसेंस से अधिक मात्रा में पटाखा रखा गया है। इसके बाद पुलिस ने उस दुकान से करीब 600 किग्रा पटाखा जब्त करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इसके कुछ देर बाद पुलिस चंदन तालाब रोड खरसिया निवासी सुभाष अग्रवाल (54) के दुकान पहुंची। यहां भी पुलिस ने 600 किग्रा अवैध पटाखा जब्त किया। इसके कुछ देर बाद पुलिस फिर से स्टेशन रोड खरसिया निवासी अनुप कुमार अग्रवाल पिता बनवारीलाल अग्रवाल (54) के यहां पहुंची यहां भी पुलिस ने 600 किग्रा अवैध पटाखा को जब्त किया। पुलिस ने इस मामले में संलिप्त तीन आरोपियों को विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आगे की कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें
Video- पीएम को काला झंडा दिखाने कांग्रेसियों ने बनाई थी टीम, चार को पुलिस ने पकड़ा, पांचवें ने दिखाया काला झंडा

लायसेंस में मात्रा कम, रखे थे ज्यादा
पुलिस ने बताया कि किसी के पास 100 किग्रा का लायसेंस है तो किसी के पास 200 किग्रा का लायसेंस है, लेकिन आरोपीगण अधिक रुपए कमाने के लालच में मात्रा से अधिक पटाखा का अपने मकान, दुकान में भंडारण कर रखे थे। क्योंकि अभी गणेश व विश्वकर्मा विसर्जन का दौर चल रहा है। ऐसे में पटाखे की बिक्री अधिक हो रही है। फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो