scriptदरोगा ने दिखाया खाकी के रौब, युवक की थाने में पट्टे से की पिटाई, हालत गंभीर | up police beat man in raebareli | Patrika News
रायबरेली

दरोगा ने दिखाया खाकी के रौब, युवक की थाने में पट्टे से की पिटाई, हालत गंभीर

पुलिस विभाग के कुछ ऐसे लोग जो इस विभाग को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

रायबरेलीSep 15, 2018 / 11:53 am

आकांक्षा सिंह

raebareli

दरोगा ने दिखाया खाकी के रौब, युवक की थाने में पट्टे से की पिटाई, हालत गंभीर

रायबरेली. योगी सरकार पुलिस विभाग में करोड़ों रुपये का बजट पानी की तरह इस लिये बहा रहा है कि हमारे प्रदेश की पुलिस और आम जनता में एक मित्रवत व्यवहार हो सके साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था सही पटरी पर आ सके। लेकिन पुलिस विभाग के कुछ ऐसे लोग जो इस विभाग को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इसी तरह का एक मामला बछरावां थाना क्षेत्र का है। जहां एक युवक को एक दरोगा ने इतना बेल्ट और पटटे से पीटा की चलने में भी उसे परेशानी हो रही है।


रायबरेली बछरावां थाने में तैनात एक दरोगा ने खाकी को जनता के सामने फिर से शर्मसार कर दिया। दरोगा ने एक शासन के आदेशों की इस तरह से धज्जियां उड़ाते हुए एक निर्दोष दलित युवक को धोखे से थाने में बुलाकर उसकी लात घूसों व पट्टे से इस तरह से जमकर पिटाई की जिससे उसके शरीर पर लालिमा दिख रही थी। वह काफी बुरी तरह से घायल हो गया है। थाने के दरोगा का कारनामा यहीं नहीं रुका उसने युवक को शांति भंग की धारा में पाबंद करते हुए जेल भी भेज दिया।

थाने के दरोगा की इस कारनामे से जब परिजन और आसपास की जनता में दरोगा के खिलाफ रोष व्यक्त करते दिखा तो ये करतूत जब क्षेत्रीय विधायक रामनरेश रावत को मिली तो उन्होंने थाने पहुंचकर दरोगा संजय गुप्ता से पूछताछ की और दरोगा के द्वारा युवक का उससे सामना कराया। बताते हैं कि उक्त दरोगा ने अपना अपराध भी स्वीकार किया और इलाज के लिए उस युवक को रुपया भी दिया तथा माफी भी मांगी। इस बात की क्षेत्रीय पत्रकारों को पता चली तो इस मामले को तूल मिला । पत्रकारों ने इस मामले को पुलिस अधिक्षक सुजाता सिंह तक पहुंची तो उन्होने इस मामले का गम्भीरता से लिया । मीडिया में मामला बढ़ता देखकर एसपी सुजाता सिंह ने आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर करके विभाग को किरकिरी से बचा लिया। महाराजगंज रोड स्थित पानी टंकी के पास रहने वाला युवक शिवशंकर 32 वर्ष पुत्र सत्यनारायण बीती नौ सिंतबर की शाम करीब सात बजे शिवगढ़ रोड पर किसी काम के सिलसिले में गया था।

इसी दौरान वहां पर कुछ लोग आपस में झगड़ रहे थे। इस मामले की जांच करने पहुंचे दरोगा संजय गुप्ता को पता चला कि शिव शंकर यहां मौजूद था। दरोगा संजय गुप्ता दस सितंबर को शिवशंकर को उसके घर से उठा कर थाने लाया फिर वहां पर दरोगा संजय गुप्ता ने शिव शंकर की लात-घूंसों व पट्टों से जमकर पिटाई कर दी। जिससे उसको गंभीर चोटें आ गई । मामले की जानकारी जब विधायक रामनरेश रावत को हुई तो वह थाने पहुंचे और थानाध्यक्ष रवेद्र सिंह से बातचीत की।इस बारे में थानाध्यक्ष रवेंद्र सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। दरोगा की करतूत के प्रति वह गंभीर है और अधिकारियों को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेज दी गई है। उधर मामला बढ़ता देख एसपी सुजाता सिंह ने आरोपी दरोगा संजय गुप्ता को लाइन हाजिर करके विभाग को किरकिरी से बचा लिया लेकिन दरोगा की दबंगई से यह स्पष्ट हो गया जिले के पुलिस महकमें में अपने अधिनस्थों का कार्रवाई का खौफ नहीं रह गया।

Home / Raebareli / दरोगा ने दिखाया खाकी के रौब, युवक की थाने में पट्टे से की पिटाई, हालत गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो