scriptबेटी का तिलक चढ़ाने से पहले पिता की मौत की आयी खबर,घर में मचा कोहराम | The news of father's death before giving daughter's tilak | Patrika News

बेटी का तिलक चढ़ाने से पहले पिता की मौत की आयी खबर,घर में मचा कोहराम

locationरायबरेलीPublished: Feb 18, 2019 11:52:24 am

Submitted by:

Madhav Singh

बेटी का तिलक चढ़ाने से पहले पिता की मौत की आयी खबर,घर में मचा कोहराम

बेटी का तिलक चढ़ाने से

बेटी का तिलक चढ़ाने से पहले पिता की मौत की आयी खबर,घर में मचा कोहराम

रायबरेली . डीह थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव के बाहर खेत की रखवाली कर रहे अधेड़ का शव संदिग्ध परिस्थितियों में आम के पेड़ से फांसी के फंदे से लटकता हुआ पाया गया। सुबह जब गांव के ग्रामीण सौंच के लिए जाने लगे तो देखा कि अधेड़ आम के पेड़ से शव लटक रहा है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना डीह पुलिस की दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बेटी का तिलक चढ़ने से पहले पिता की मौत की आयी खबर,घर में मचा कोहराम


पूरा मामला डीह क्षेत्र के गोविंदपुर निवासी त्रिभुवन यादव उर्फ बउड़म 50 वर्षीय बचपन से ही अपने ननिहाल में रहता था और अपने माँ के नाम की जमीन पर खेती किसानी करके किसी तरह परिवार का पेट पालता था। प्रतिदिन की भांति त्रिभुवन यादव शाम अपने खेत की रखवाली करने गया था। परंतु सुबह जब ग्रामीण नित्यक्रिया के लिए गए तो देखा कि विजय यादव के खेत मे आम के पेड़ से लाल साड़ी के फंदे से त्रिभुवन यादव का शव लटक रहा है। जहां पर शव लटक रहा था ठीक उसके नीचे जमीन पर लिखा था किसी का दोश नही। ग्रामीणों ने इसकी सूचना डीह पुलिस को दी मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया हैं।

पुलिस का क्या कहना है


इस घटना के बारे में प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या घटना आत्महत्या प्रतीत होती है। शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। मृतक त्रिभुवन यादव के दो पुत्र विकास 21 वर्ष व सूरज 10 वर्ष व दो बेटियां शुभी 19 वर्ष व रुबी 15 वर्ष व पत्नी का रो रोकर बुरा हाल है।

गरीबी और औसाद से परेशान था


गरीबी का दंश झेल रहे व कर्ज से परेशान त्रिभुवन यादव घर का मुखिया था जो माँ के नाम की जमीन से खेती किसानी करके अपना परिवार चला रहा था। त्रिभुवन यादव की बड़ी बेटी शुभी का विवाह रतापुर रायबरेली के पास बईरिहापुर से तय थी पिता ने कर्ज लेकर माँ की जमीन रेहन पर रख कर बेटी के हाँथ पीले करने की पूरी तैयारी कर ली थी। 19 फरवरी को तिलक चढ़ाने जाना था और 2 मार्च को बारात आएगी।

परिजनों का कहना है कि आर्थिक तंगी व कर्ज से परेशान होकर बेटी के हाँथ पीले होने के पहले ही त्रिभुवन ने आत्महत्या कर ली। लेकिन प्रशासन अभी जांच कर रही है कि आत्महत्या का कारण क्या है दूसरा इस व्यक्ति की बेटी के लिये गांव के प्रधान और थाने की पुलिस भी पूरा सहयोग कर रही है इन सभी का कहना है कि बेटी की शादी होगी और बारात भी आयेगी। फिलहाल लड़के वालों से गांव के प्रधान और अन्य लोग बात कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो