script

कुएं में मिला लापता एक किशोरी का शव, परिवार में मचा कोहराम

locationरायबरेलीPublished: Sep 18, 2018 01:31:34 pm

रायबरेली जिले में दो अलग अलग थानों में महिलाओं से सम्बन्धित दो मामलें आये हैं।

raebareli

कुएं में मिला लापता एक किशोरी का शव, परिवार में मचा कोहराम

रायबरेली. रायबरेली जिले में दो अलग अलग थानों में महिलाओं से सम्बन्धित दो मामलें आये हैं। जहां एक सलोन थाने में एक किशोरी का शव कुएं में मिला। तो दूसरा मामला महाराजगंज कोतवाली का है जहां एक संदिग्ध परिस्थितियों में आग से झुलसने से महिला की ट्रामा सेन्टर में मौत हो गयी। रायबरेली सलोन थाना क्षेत्र में अपने घर से तीन दिन पूर्व से गायब 17 वर्षीय किशोरी का शव उसके गांव गौसपुर मजरे उमरन के एक कुएं में मिला है। शव के मिलने से गांव के आसपास सनसनी फैल गई है। गांव के लोगों क्षेत्रीय पुलिस को सूचना दी जिस पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने कुएं से शव को बाहर निकालकर पंचनामा करा कर पीएम के लिये भेज दिया।

सलोन क्षेत्र के गौसपुर मजरे उमरन गांव के रहने वाले रामभवन यादव की 17 वर्षीय लड़की कुमारी शांति देवी घर से तीन दिन पूर्व अचानक गायब हो गयी थी। जब रामभवन व उनकी पत्नी अपने खेत पर गए हुए थे। खेत से वापस लौटते वक्त जब लड़की घर पर नहीं मिली तो उसकी खोजबानी में परिवार के लोगों ने गांव के आसपास और अन्य गांवों में भी जानकारी की लेकिन लड़की का कहीं पता नही चल सका था। गांव के जगदीश ने शाम अपने खेत के पास कुएं के अंदर तैरता हुआ शांति का शव देखा तो इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। मृतक के पिता ने इस घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने कुएं से शव को बाहर निकालकर पंचनामा कराया। कुएं में लड़की का शव मिलने की खबर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है कि लड़की की हत्या कर लाश कुएं में फेंकी गई या लड़की ने किसी बात से क्षुब्ध होकर आत्महत्या कर ली है। इसका खुलासा अभी नहीं हो सका। यह मामला अभी संदिग्ध बना हुआ है। सीओ विनीत सिंह का कहना है कि एक 17 वर्षीय लड़की का शव कुएं में मिला है। शव काफी खराब स्थिति में है। शव को पंचनामा कराकर पीएम के लिये भेज दिया गया है। आगे पुलिस इस मामले की जांच कर रही है जो भी जांच में मामला आता है उसका पुलिस जल्द खुलासा करेगी।

महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे हवलदार मजरे ज्योना गांव में विगत 10 अगस्त की रात्रि संदिग्ध परिस्थितियों में गंभीर रूप से झुलसी महिला की लखनऊ ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। लखनऊ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कोतवाली क्षेत्र के पूरे हवलदार मजरे ज्योना गांव निवासी राजू कुम्हार की 25 वर्षीय पत्नी रेनू विगत 10 अगस्त की रात्रि अपने घर पर ही संदिग्ध परिस्थिति में झुलस गई थी। परिजनों ने उसे आनन-फानन सीएचसी में भर्ती कराया था, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर किया गया था। जिला चिकित्सालय से उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। उधर कोतवाली प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने बताया घटना की कोई तहरीर नहीं मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने बताया तहरीर मिली तो मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो