script

योगी सरकार से नाराज हुये सफाई कर्मी, सड़कों पर मांगी भीख

locationरायबरेलीPublished: Sep 18, 2018 02:08:37 pm

मांगे ना माने जाने से नाराज नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने सड़कों पर भीख मांगी।

raebareli

योगी सरकार से नाराज हुये सफाई कर्मी, सड़कों पर मांगी भीख

रायबरेली. मांगे ना माने जाने से नाराज नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने सड़कों पर भीख मांगी। भीख में सफाई कर्मियों ने 1701 रुपए मिले। भीख मांगो आंदोलन की सफलता से उत्साहित सफाई कर्मियों ने कहा कि यह आंदोलन अब पूरे जिले में फैलेगा जल्द ही कई अन्य कार्य भी आंदोलन में शामिल होंगी।

रायबरेली में नगर पालिका परिषद् में कार्यरत सफाई कर्मियों द्वारा अपनी मांगों को लेकर छेड़े गए चरणबद्ध आंदोलन के क्रम में स्थानीय सुपर मार्केट स्थित नगर पालिका कार्यालय पर एकत्र होकर अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के तत्वाधान में भीख मांगो आंदोलन के तहत पालिका प्रशासन द्वारा पूर्व में मांगो को पूर्ण करने के दिए गए आश्वासन के बावजूद बढ़ती जा रही निष्क्रियता के विरोध में सार्वजनिक रूप से भीख मांग कर विरोध दर्ज कराया गया।

नगर पालिका कार्यालय से भारी संख्या में पुरुष एवं महिला सफाई कर्मियों ने चादर फैलाकर हांथो में तख्ती लेकर सुपर मार्केट से भीख मांगना प्रारम्भ कर घंटाघर, मछली बाजार चौराहा, स्टेशन रोड, बेलीगंज, बुक मार्केट इत्यादि क्षेत्रों में भ्रमण कर भीख मांगी। इस दौरान पालिका विरोधी गगनभेदी नारे भी लगते रहे।

सफाई कर्मचारियों का संयुक्त रूप से नेतृत्व कर रहे संघ के प्रांतीय महामंत्री दिनेश बाल्मीक, जिलाध्यक्ष शिवशंकर बाल्मीक, नगर अध्यक्ष चन्दन बाल्मीक ने एक सुर में मांगों के निस्तारित न होने तक आंदोलन की बात की व कहा की आवश्यकता पड़ने पर अनिश्चित काल के लिए कामबंद आंदोलन भी छेड़ा जायेगा।

नगर सचिव सुनील बाल्मीक ने कहा की आंदोलन को मिल रहे सहयोग से हमारा मनोबल ऊंचा है। शीघ्र ही हमारे समर्थन में जनपद की अन्य इकाइयां भी आंदोलन में शामिल होंगीं। भीख मांग कर सफाई कार्मचारियों ने सत्तरह सौ एक रुपया की धनराशि एकत्र की। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष सफाई कर्मचारी शामिल रहे। साथ ही इन सफाई कर्मियों ने सरकार और उनके अधिकारियों को चेतवानी देते हुए यह बताया है की अगर इनकी जल्द नींद नहीं टूटी तो यह जनता को जो भी समस्या होगी उसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो