scriptफरक्का एक्सप्रेस हादसाः यूपी पुलिस ने बचाई 20 की जान, घायलों को उठाया गया पीठ पर, नन्ही बच्ची को भी यूं मिला जीवनदान | Raebareli Police helps injured one in Farakka Express Train saves 20 | Patrika News

फरक्का एक्सप्रेस हादसाः यूपी पुलिस ने बचाई 20 की जान, घायलों को उठाया गया पीठ पर, नन्ही बच्ची को भी यूं मिला जीवनदान

locationरायबरेलीPublished: Oct 10, 2018 08:26:17 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

रायबरेली में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 7 लोगों की मृत्यु हो गई है, लेकिन प्रशासन अभी तक अलग-अलग बयानों में 5 और 6 की मृत्यु की पुष्टि कर रही हैं। घटना हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से 300 मीटर दूर हुई है।

Police help

Police help

रायबरेली. रायबरेली में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 7 लोगों की मृत्यु हो गई है, लेकिन प्रशासन अभी तक अलग-अलग बयानों में 5 और 6 की मृत्यु की पुष्टि कर रही हैं। घटना हरचंदपुर रेलवे स्टेशन से 300 मीटर दूर हुई है। हादसे में करीब 35 लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें पहले सीएचसी में भर्ती किया गया और कुछ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। कुछ यात्रियों को इलाज कराकर अपने गन्तत्व स्थान पर पहुंचा दिया गया है।
रायबरेली के जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, पुलिस अधिक्षक सुजाता सिंह एवं एएसपी शशिशेखर सिंह एवं पुलिस विभाग की पूरी टीम व गांव के लोग मदद के लिए सबसे पहले सामने आए। चश्मदीदों का कहना कि सबसे ज्यादा पुलिस प्रशासन और सुरक्षा बलों ने इसमें आगे आकर अपना योगदान दिया है। गांव वालों का कहना है कि अभी तक हम लोग टीवी चैनल और समाचार पत्रों में पढ़ते और देखते आये थे कि सुरक्षाबल कैसे काम करती है और लोगों की जान बचायी। आज देख भी लिया। कुछ पुलिस वाले घायलों के अपनी पीठ पर उठाकर इलाज के लिए ले जा रहे थे, तो कोई नन्ही जान को बचाकर उसे एंबुलेंस तक पहुंचा रहा था।
उधर पुलिस की भी लोगों ने तारीफ की। पुलिस भी आज इस ट्रेन हादसे में घायलों को इलाज और अस्पताल पहुंचाने, उनके घर वालों को सूचना देने एवं ट्रेन के यात्रियों को जरूरी सुविधाएं देने के लिये तत्पर दिखे। कुछ पुलिस के जवानों ने ट्रेन हादसे में भटकते यात्रियों के समान को उठाने का भी काम किया, उनको व उनके बच्चों तक नाश्ता-पानी पहुंचाने का भी इंतजाम किया।
पुलिस कांस्टेबल ने बचाई इतने लोगों की जान-

यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि नई फरक्का एक्सप्रेस हादसे में यूपी पुलिस के जवानों ने 20 लोगों की जान बचाई। तत्काल पहुंचकर लोगों की मदद का आपका कार्य सराहनीय है।
https://twitter.com/hashtag/UPPolice?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो