scriptजांच के लिये जगदीशपुर गांव में पहुंची भारत सरकार की टीम, देखें फोटो | Patrika News
रायबरेली

जांच के लिये जगदीशपुर गांव में पहुंची भारत सरकार की टीम, देखें फोटो

5 Photos
6 years ago
1/5

रायबरेली के डीह में विकास क्षेत्र के जूनियर हाईस्कूल जगदीशपुर गांव में पहुंची भारत सरकार की टीम । जहां पर जगदीशपुर आदर्श गांव की समीक्षा की। टीम के सदस्यों ने जूनियर हाईस्कूल जगदीशपुर में स्चयं सहायता समूह की ललिता यादव से पूछा की समूह में महीने में कितनी बैठक होती है।

2/5

उन्होंने बताया चार, फिर उन्होंने स्वयं सहायता समूह के पांच सूत्र पूछे तो उन्होंने साप्ताहिक और आतंरिक लेनदेन जैसे पांच सूत्र बताए और स्वयं सहायता समूह की प्रार्थना की भी बात बताई। वहीं पर ग्राम प्रधान महादेई ने मुन्ना के खेत का समतलीकरण कराने की बात कही। प्रोफेसर संतोष मेहरोत्रा प्रोफेसर डोडियार ने जनता से सीधे संवाद किया।

3/5

उन्होंने महिलाओं से पेंशन समेत अन्य योजनाओं पर बात की। खुद लोगों ने पेंशन काटे जाने पर नाराजगी भी जताई। इस पर खण्ड विकास अधिकारी दिनेश मिश्रा ने कहा कि योजना के तहत जो लोग नहीं आ रहे थे उन्हें काटा गया है। इसके बाद टीम ने प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत डीह से जगदीशपुर के लिये आदर्श गांव के लिए बनी सड़क को भी देखा।

4/5

बछरावां में केंद्र सरकार द्धारा संचालित योजनाओं की जमीनी हकीकत परखने एक दल क्षेत्र के भैरमपुर गांव पहुंचा। टीम ने मनरेगा, शिक्षा, वृझारोपण सड़क, तालाब, आगंनबाड़ी समेत अन्य विकास कार्यो का निरीक्षण किया।

5/5

भारत सरकार ने मनरेगा के तहत कराए गए विकास कार्यो की समीक्षा के लिए एक टीम ने नाली , खडंजा , तालाब ,शौचालय, को देखा।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.