scriptओपीडी सेवाओं के निरीक्षण में पहुंची अदिति सिंह, ट्वीट के जरिए सोनिया गांधी के लिए कही ये बात | Patrika News
रायबरेली

ओपीडी सेवाओं के निरीक्षण में पहुंची अदिति सिंह, ट्वीट के जरिए सोनिया गांधी के लिए कही ये बात

5 Photos
6 years ago
1/5

रायबरेली. जिले के दरियापुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओपीडी सोमवार से शुरू हो गई। इस दौरान कांग्रेस की सदर विधायक अदिति सिंह एम्स का निरीक्षण करने पहुंची। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का यह पहला एम्स है, जिसके संचालन से रायबरेली के अलावा अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी, फतेहपुर व कानपुर समेत पूरे प्रदेश के लोगों को सहूलियत मिलेगी। उन्होंने कहा कि अोपीडी शुरू होने से प्रदेश के कई जनपदों के रोगियों का बेहतर इलाज मिल सकेगा। साथ ही लखनऊ के पीजीआई, केजीएमयू और जिला अस्पताल का भार भी कम होगा। एम्स के अधीक्षक डाक्टर अशोक कुमार ने अदिती सिंह से वार्ता के दौरान बताया कि ट्रायल के तौर पर ओपीडी शुरू हो गई है। अभी कुछ विशेषज्ञ डॉक्टर ही मिलेंगे। इसके बाद अन्य चिकित्सक भी जल्द ही आ जायेगें। ट्वीट कर सोनिया गांधी को दी बधाई अदिति सिंह ने इस दौरान ट्वीट करके सोनिया गांधी को बधाई भी दी। बता दें कि 2007 में एम्स की स्वीकृति मिली थी लेकिन जमीन न मिलने से कई साल निर्माण ठप रहा। 2012 में जमीन मिलने के बाद 2013 में सोनिया गांधी ने इसका शिलान्यास किया था। सूत्रों की माने तो अदिति सिंह ने कुद महीने पहले ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एम्स को जल्द चालू होने के लिये सिफारिस और मुलाकात भी की थी । और उन्होंने जनता के भलाई के लिये ये इस अस्पताल को बजट और ओपीडी चालू करने की बात कही थी। इसके बाद तुरन्त एक लखनऊ से टीम पहुंची थी एम्स में । टीम ने जिले के जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों से इस विषय पर बात की थी कि कैसे जल्द से जल्द यह चालू हो सके। और सोमवार को सभी के सहयोग से एम्स की ओपीडी की शुरुआत हो गयी है।

2/5

ट्वीट कर सोनिया गांधी को दी बधाई अदिति सिंह ने इस दौरान ट्वीट करके सोनिया गांधी को बधाई भी दी।

3/5

एम्स के अधीक्षक डाक्टर अशोक कुमार ने अदिती सिंह से वार्ता के दौरान बताया कि ट्रायल के तौर पर ओपीडी शुरू हो गई है। अभी कुछ विशेषज्ञ डॉक्टर ही मिलेंगे। इसके बाद अन्य चिकित्सक भी जल्द ही आ जायेगें।

4/5

उन्होंने कहा कि अोपीडी शुरू होने से प्रदेश के कई जनपदों के रोगियों का बेहतर इलाज मिल सकेगा। साथ ही लखनऊ के पीजीआई, केजीएमयू और जिला अस्पताल का भार भी कम होगा।

5/5

बता दें कि 2007 में एम्स की स्वीकृति मिली थी लेकिन जमीन न मिलने से कई साल निर्माण ठप रहा। 2012 में जमीन मिलने के बाद 2013 में सोनिया गांधी ने इसका शिलान्यास किया था। सूत्रों की माने तो अदिति सिंह ने कुद महीने पहले ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एम्स को जल्द चालू होने के लिये सिफारिस और मुलाकात भी की थी । और उन्होंने जनता के भलाई के लिये ये इस अस्पताल को बजट और ओपीडी चालू करने की बात कही थी। इसके बाद तुरन्त एक लखनऊ से टीम पहुंची थी एम्स में । टीम ने जिले के जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों से इस विषय पर बात की थी कि कैसे जल्द से जल्द यह चालू हो सके। और सोमवार को सभी के सहयोग से एम्स की ओपीडी की शुरुआत हो गयी है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.