script

गौ, गंगा, गीता और गायत्री हैं भारतीय संस्कृति के आधार स्तंभ : अभिषेक तोमर

locationरायबरेलीPublished: Sep 20, 2018 07:43:18 am

महाराजगंज राष्ट्रीय बजरंग दल की बैठक महाराजगंज ब्लॉक में संपन्न हुई ।

raebareli

गौ, गंगा, गीता और गायत्री हैं भारतीय संस्कृति के आधार स्तंभ : अभिषेक तोमर

रायबरेली. महाराजगंज राष्ट्रीय बजरंग दल की बैठक महाराजगंज ब्लॉक में संपन्न हुई । बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रान्त महामंत्री अभिषेक तोमर ने कहा कि हिंदू धर्म किसी व्यक्ति विशेष द्वारा स्थापित धर्म नहीं है । हिंदू उसे कहते हैं जो हिंदुस्तान को अपनी मातृभूमि, पितृभूमि और धर्म भूमि मानता है। गौ, गंगा ,गीता और गायत्री ही भारतीय संस्कृति के आधार स्तंभ हैं और हिंदू समाज इन पर किसी भी प्रकार की राजनीति बर्दाश्त नहीं करेगा। तोमर ने कहा कि राम मंदिर हिंदुओं की आस्था है । उन्होंने कहा कि सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए शीघ्र कानून लाए नहीं अगर हिंदू जागृत हो गया तो जिस प्रकार राम भक्तों ने विवादित ढांचा गिराया था उसी प्रकार से राम भक्त राम मंदिर निर्माण भी करा लेंगे और कोई भी सरकार या कोई भी कोर्ट हमें राम मंदिर निर्माण करने से रोक नहीं पायेगा।

अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष चंद्र कुमार बाजपेई ने कहा कि हिंदू कभी विदेशियों से नहीं बल्कि अपनों से ही हारा है । कुछ ढोंगी हिंदुओं का चोला ओढ़कर हिंदू धर्म और संस्कृति को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। राष्ट्रीय बजरंग दल जिला अध्यक्ष पवन गुप्ता ने कहा कि संगठन का प्रत्येक युवा राम मंदिर निर्माण के लिए तन मन और धन से पूर्णतया समर्पित है । राम मंदिर निर्माण के लिए अगर जीवन की आहुति देनी पड़ी तो वे उसके लिए भी तैयार हैं।

बैठक में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय बजरंग दल अवध प्रांत महामंत्री अभिषेक तोमर व विशिष्ट अतिथि अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद जिला अध्यक्ष चंद्र कुमार बाजपेई रहे। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय बजरंग दल जिला अध्यक्ष पवन गुप्ता व संचालन अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद वरिष्ठ पदाधिकारी राम प्रकाश तिवारी ने किया । मंच पर प्रमुख रुप से राष्ट्रीय बजरंग दल जिला महामंत्री पंकज मिश्रा राष्ट्रीय महिला परिषद जिला अध्यक्ष शोभना पांडे ,जिला कोषाध्यक्ष उमेश पांडे उपस्थित रहे।

इसके पश्चात जिला महामंत्री पंकज मिश्रा ने महाराजगंज ब्लाक कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें प्रदीप माली‘भोला‘ को अध्यक्ष, सुनील कुमार, रवींद्र मिश्र शिवम पांडे, उपेंद्र कुमार को उपाध्यक्ष, मुकेश रस्तोगी को महामंत्री, सौरभ सिंह को मंत्री, उमेश अवस्थी को कोषाध्यक्ष, उपेंद्र कुमार को मीडिया प्रभारी व संजीव गुप्ता को सह मीडिया प्रभारी नियुक्त किया। साथ ही अन्य कई सदस्यों को कार्यकारिणी सदस्य भी नियुक्त किया गया ।

ट्रेंडिंग वीडियो